रिकॉर्ड प्रदर्शन कर विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची अनु रानी

इससे पहले भी राष्ट्रीय रिकॉर्ड अनु रानी के ही नाम था। उन्होंने इसमें सुधार किया।

Mazkoor Alam

September, 3010:29 PM

अन्य खेल

दोहा : विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में भारत की महिला एथलीट अनु रानी ने राष्ट्रीय रिकॉर्ड के साथ फाइनल कदम रखा है। भाला फेंक स्पर्धा में भारत की अनु रानी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए कतर की राजधानी में चल रहे विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड कायम किया।

अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा

2014 की एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता अनु रानी ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अपना ही पुराना रिकॉर्ड सुधारा। इससे पहले राष्ट्रीय रिकॉर्ड 62.34 मीटर का था, जो अनु रानी ने ही बनाया था। सोमवार को ग्रुप ए के क्वालिफायर मुकाबले में उन्होंने 62.43 मीटर का थ्रो फ्रेंक फेंका। इस तरह से उन्होंने अपने बनाए राष्ट्रीय रिकॉर्ड में सुधार किया। उन्होंने अपने ग्रुप से पांचवें स्थान पर रहते हुए फाइनल के लिए क्वालिफाई किया है।

दूसरे प्रयास में बनाया रिकॉर्ड

मौजूदा एशियाई एथलेटिक्स चैम्पियनशिप की रजत पदक विजेता अनु ने अपने पहले प्रयास में 57.05, दूसरे में 62.43 (राष्ट्रीय रिकॉर्ड) और तीसरे प्रयास में 60.50 का थ्रो फेंका। 27 साल की अनु ने इसी साल मार्च में पटियाला में हुए फेडरेशन कप में राष्ट्रीय रिकॉर्ड 62.34 मीटर का थ्रो फेंक कर कायम किया था। आज इसे सुधार कर 62.43 मीटर कर दिया।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned