हॉकी एशिया कप : बांग्लादेश के खिलाफ विजयी क्रम जारी रखने उतरेगा भारत

Kuldeep Panwar

Publish: Oct, 12 2017 11:37:27 PM (IST)

अन्य खेल
हॉकी एशिया कप : बांग्लादेश के खिलाफ विजयी क्रम जारी रखने उतरेगा भारत

भारतीय टीम शुक्रवार को हीरो हॉकी एशिया कप में मेजबान बांग्लादेश के खिलाफ उतरेगी।

ढाका। पहले मैच में जापान के खिलाफ एकतरफा प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम शुक्रवार को हीरो हॉकी एशिया कप में मेजबान बांग्लादेश के खिलाफ उतरेगी। कप्तान मनप्रीत सिंह की कप्तानी वाली भारतीय टीम अपने विजयी क्रम को किसी भी हालत में जारी रखना चाहेगी।

पिछली बार के रजत पदक विजेता भारत ने जापान के खिलाफ एशिया कप के पहले मैच में जोरदार प्रदर्शन किया था। उसने जापान की टीम को एकतरफा मुकाबला बनाते हुए 5-1 से हराने में सफलता हासिल की थी। उस मैच में एसवी सुनील, हरमनप्रीत सिंह समेत सभी भारतीय खिलाड़ियों ने जोरदार प्रदर्शन किया था। जापान ने शुरुआती मिनटों में कुछ प्रतिस्पर्धा दिखाई थी, लेकिन इसके बाद भारत ने अपना दबदबा दिखाया और जापान को मैच में फिर कभी भी अपने बराबर नहीं आने दिया। भारतीय टीम शुक्रवार को भी अपने इसी प्रदर्शन को जारी रखने के प्रयास में होगी और जीत हासिल करते हुए आत्मविश्वास के साथ टूर्नामेंट में अपनी स्थिति को मजबूत करने की कोशिश करेगी।

इस टूर्नामेंट से टीम इंडिया के मुख्य कोच के तौर पर अपनी शुरुआत करने वाले शुअर्ड मरेन का ये दूसरा मुकाबला होगा। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ मैच को लेकर कहा, एक कोच के तौर पर मुझे आलोचनात्मक रहना होता है इसलिए मैं कहूंगा कि हम पिछले मैच में जिस तरह से खेले थे, उससे मैं सौ फीसदी खुश नहीं हूं। मेरा मानना है कि हम इससे और ज्यादा बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे। वह हमारा यहां पर पहला मैच था और अब टीम शुरुआती मुसीबतों से आगे निकल चुकी है। हमें अब अपने प्रदर्शन में और ज्यादा सुधार करने पर अपना ध्यान देना है। बांग्लादेश को अपने पहले मैच में पाकिस्तान के हाथों 7-0 से हार का सामना करना पड़ा था। उसका मनोबल जाहिर तौर पर कमजोर होगा और ऐसे में भारत को सावधानी से खेलते हुए मौकों को भुनाना होगा।

Ad Block is Banned