scriptएशियाई बॉक्सिंग चैम्पियनशिप : थापा, सरिता समेत पांच और भारतीय मुक्केबाज क्वार्टर फाइनल में | asian boxing championship 5 another boxer enterd in quarter final | Patrika News

एशियाई बॉक्सिंग चैम्पियनशिप : थापा, सरिता समेत पांच और भारतीय मुक्केबाज क्वार्टर फाइनल में

locationनई दिल्लीPublished: Apr 21, 2019 10:17:53 pm

Submitted by:

Mazkoor

सरिता देवी टूर्नामेंट में चार स्वर्ण जीत चुकी हैं
शिवा थापा अपने चौथे पदक से एक कदम दूर
इन दोनों के अलावा तीन और पहुंचे अंतिम आठ में

boxing

एशियाई बॉक्सिंग चैम्पियनशिप : थापा, सरिता समेत पांच और भारतीय मुक्केबाज क्वार्टर फाइनल में

नई दिल्ली : एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में पांच और भारतीय मुक्केबाजों ने टूर्नामेंट के तीसरे दिन क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।

पुरुषों के वर्ग में थापा चौथे खिताब से एक कदम दूर
60 किग्रा भारवर्ग में शिवा थापा शानदार खेल दिखाते हुए किर्गिस्तान के सेइतबेक उलू को 4-1 से हराया। इसके साथ ही वह टूर्नामेंट में चौथा पदक जीतने से महज एक कदम की दूरी पर आकर खड़े हो गए हैं।
इसी तरह एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले अमित पंघल ने भी जीत के साथ अभियान शुरू किया। अमित ने ताइवान के तू पो वेई को 5-0 से हराते हुए 52 किग्रा वर्ग के अंतिम-8 दौर में जगह बनाई। पंघल का मुकाबला अगले दौर में मौजूदा ओलम्पिक चैम्पियन हसनबाई दुस्मातोव से होगा।
इसके अलावा पुरुषों के 69 किग्रा वर्ग में आशीष ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए किर्गिस्तान के अब्दुराखमन को 4-1 हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

बृजेश यादव बाहर
भारतीय मुक्केबाजों की शानदार जीतों के बीच भारत के हाथ एक निराशा भी लगी। बृजेश यादव को 81 किग्रा वर्ग में उज्बेकिस्तान के दिल्होदबेक रुज्मेतोव के हाथों 0-4 से हार कर बाहर हो गए। दूसरे राउंड में यादव को एक कट लगा और यहीं पर मुकाबला रोक कर रुज्मेतोव को विजेता घोषित कर दिया गया।

महिला वर्ग में भारत को मिली जीत
महिला वर्ग में भारत को जीत मिली। एशियाई चैम्पियनशिप में चार स्वर्ण पदक रखने वाली सरिता देवी इस टूर्नामेंट में अपने छठे पदक की तलाश में आई हैं। उन्होंने कोरिया की गोवान सुजिन को 3 राउंड में ही हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।
उनके अलावा पूर्व जूनियर विश्व विजेता निखत जरीन (51 किग्रा) ने भी आसान जीत के साथ अगले दौर में प्रवेश किया। उन्होंने कम्बोडिया की श्रे पोव नाओ को हराया। तेलंगाना की इस मुक्केबाज ने स्ट्रांजा कप में स्वर्ण जीता था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो