scriptAsian Champions Trophy: India face Pakistan for bronze medal today, | Asian Champions Trophy: कांस्य पदक के लिए आज पाकिस्तान से भिड़ेगा भारत | Patrika News

Asian Champions Trophy: कांस्य पदक के लिए आज पाकिस्तान से भिड़ेगा भारत

ढाका में चल रहे एशियन चैंपियंस ट्रॉफी ( 2021-22 ) में भारतीय हॉकी टीम को सेमीफाइनल में जापान के हाथों 5-3 से हार का सामना करना पड़ा था। सेमीफाइनल में दोनों टीमों के हार के बाद आज कांस्य पदक के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा।

नई दिल्ली

Updated: December 22, 2021 02:37:01 pm

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय हॉकी टीम को सेमीफाइनल में करारी हार का सामना करना पड़ा था। सेमीफाइनल में हुए मुकाबले में जापान ने भारत को 5-3 से हराया था। जिसके बाद भारतीय टीम का सेमीफाइनल में जाने का सपना टूट गया अब कांस्य पदक के लिए भारत चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से आज भिड़ेगा। 6 दिनों के अंदर भारत-पाकिस्तान के बीच यह दूसरा मुकाबला होगा।
hockey_ind.jpg
कोरिया और पाकिस्तान के बीच खेले गए पहले सेमीफाइनल मैच में कोरिया ने पाकिस्तान को 6-5 से हराया था। कोरिया की जीत के साथ ही पाकिस्तानी टीम तीसरे स्थान के मुकाबले में आ गयी। वही दूसरे सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला जापान से था। जिसमें भारतीय टीम को भी हार का सामना करना पड़ा था। लिहाजा अब तीसरे स्थान के लिए पाकिस्तान और भारत के बीच आज 22 दिसंबर को ढाका में मुकाबला होगा।
17 दिसंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से हराया था |इस मुकाबले में भारत के जीत के स्टार रहे हरमनप्रीत सिंह ने नौवें मिनट में पहला ,उसके बाद 42वें मिनट में आकाशदीप सिंह ने दूसरा और 53 मिनट में फिर हरमनप्रीत सिंह ने तीसरा गोल दागा। पाकिस्तान के लिए एकमात्र गोल जुनेद मंजूर ने 45वें मिनट में दागा था।
चैंपियंस ट्रॉफी 2021-22 में भारत का पहला मुकाबला कोरिया से हुआ था इसमें दोनों टीमों ने दो-दो गोल किए थे इसके बाद भारतीय टीम ने फार्म में वापसी करते हुए मेजबान बांग्लादेश को 9-0 से हराया था ।फिर अगले दो मैचों में पाकिस्तान और जापान को भी भारतीय टीम ने शानदार तरीके से हार का मजा चखाया। 19 दिसंबर को जापान के साथ खेले गए मैच में भारत ने 6-0 से जीत दर्ज की थी।आज कांस्य पदक के लिए होने वाले इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिलेगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.