scriptAsian Champions Trophy: कांस्य पदक के लिए आज पाकिस्तान से भिड़ेगा भारत | Patrika News

Asian Champions Trophy: कांस्य पदक के लिए आज पाकिस्तान से भिड़ेगा भारत

locationनई दिल्लीPublished: Dec 22, 2021 02:37:01 pm

Submitted by:

Paritosh Shahi

ढाका में चल रहे एशियन चैंपियंस ट्रॉफी ( 2021-22 ) में भारतीय हॉकी टीम को सेमीफाइनल में जापान के हाथों 5-3 से हार का सामना करना पड़ा था। सेमीफाइनल में दोनों टीमों के हार के बाद आज कांस्य पदक के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा।

hockey_ind.jpg
एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय हॉकी टीम को सेमीफाइनल में करारी हार का सामना करना पड़ा था। सेमीफाइनल में हुए मुकाबले में जापान ने भारत को 5-3 से हराया था। जिसके बाद भारतीय टीम का सेमीफाइनल में जाने का सपना टूट गया अब कांस्य पदक के लिए भारत चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से आज भिड़ेगा। 6 दिनों के अंदर भारत-पाकिस्तान के बीच यह दूसरा मुकाबला होगा।
कोरिया और पाकिस्तान के बीच खेले गए पहले सेमीफाइनल मैच में कोरिया ने पाकिस्तान को 6-5 से हराया था। कोरिया की जीत के साथ ही पाकिस्तानी टीम तीसरे स्थान के मुकाबले में आ गयी। वही दूसरे सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला जापान से था। जिसमें भारतीय टीम को भी हार का सामना करना पड़ा था। लिहाजा अब तीसरे स्थान के लिए पाकिस्तान और भारत के बीच आज 22 दिसंबर को ढाका में मुकाबला होगा।
17 दिसंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से हराया था |इस मुकाबले में भारत के जीत के स्टार रहे हरमनप्रीत सिंह ने नौवें मिनट में पहला ,उसके बाद 42वें मिनट में आकाशदीप सिंह ने दूसरा और 53 मिनट में फिर हरमनप्रीत सिंह ने तीसरा गोल दागा। पाकिस्तान के लिए एकमात्र गोल जुनेद मंजूर ने 45वें मिनट में दागा था।
चैंपियंस ट्रॉफी 2021-22 में भारत का पहला मुकाबला कोरिया से हुआ था इसमें दोनों टीमों ने दो-दो गोल किए थे इसके बाद भारतीय टीम ने फार्म में वापसी करते हुए मेजबान बांग्लादेश को 9-0 से हराया था ।फिर अगले दो मैचों में पाकिस्तान और जापान को भी भारतीय टीम ने शानदार तरीके से हार का मजा चखाया। 19 दिसंबर को जापान के साथ खेले गए मैच में भारत ने 6-0 से जीत दर्ज की थी।आज कांस्य पदक के लिए होने वाले इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो