scriptएशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप : पांच भारतीय खिलाड़ियों जीत दर्ज कर बनाई अगले राउंड में जगह | asian elite boxing championship 5 indian boxer reached next round | Patrika News

एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप : पांच भारतीय खिलाड़ियों जीत दर्ज कर बनाई अगले राउंड में जगह

locationनई दिल्लीPublished: Apr 19, 2019 10:55:37 pm

पहली बार महिलाओं और पुरुषों की चैम्पियनशिप एक साथ
महिला वर्ग में सोनिया चहल पहुंची अंतिम 8 में
पुरुषों में सतीश कुमार ने बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह

boxing

एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप : पांच भारतीय खिलाड़ियों जीत दर्ज कर बनाई अगले राउंड में जगह

बैंकॉक : एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में शुक्रवार को शुरू हुए एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के पहले दिन भारतीय मुक्केबाजों की बेहतरीन शुरुआत रही। आज अलग-अलग भारवर्ग में पांच भारतीयों ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर अगले राउंड में प्रवेश किया।

सोनिया पहुंची क्वार्टर फाइनल में
महिला वर्ग में भारत की तरफ से 75 किग्रा भारवर्ग में रिंग में उतरीं विश्व चैम्पियनशिप की रजत पदक विजेता सोनिया चहल ने महिलाओं के 75 किलोग्राम भारवर्ग में वियतनाम की डो न्हा युआन को 5-0 से हराते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

सतीश अंतिम आठ में पहुंचे
91 किग्रा से अधिक भारवर्ग में एशियाई खेल में कांस्य पदक विजेता सतीश कुमार ने ईरान के इमान आर को 5-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

इन्होंने बनाई अंतिम 16 में जगह
माकरान कप में स्वर्ण जीतने वाले दीपक ने पुरुषों के 49 किग्रा वर्ग में वियतनाम के लोई बुई कोंग डान को 5-0 से मात देकर प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचे तो 64 किग्रा भार वर्ग में किंग्स कप में कांस्य पदक जीतने वाले रोहित टोकस ने अपने शानदार रक्षण से ताइवान के चू इन लाई को 5-0 से हरा कर प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। इसी तरह 69 किग्रा भारवर्ग में आशीष ने भी शानदार अंदाज में कैमरून के वीवाई सोफोर्स को 5-0 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह सुरक्षित कर ली।

पहली बार पुरुष-महिला चैम्पियनशिप एक साथ
यह पहली बार है, जब महिला और पुरुष एशियाई चैम्पियनशिप का आयोजन एक साथ हो रहा है। इससे पहले इसका आयोजन अलग-अलग किया जाता रहा है। पिछली बार भारतीय महिलाओं ने सात पदक जीते थे, जिनमें एक स्वर्ण, एक रजत और पांच कांस्य थे।

ट्रेंडिंग वीडियो