scriptएशियाई एलीट मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में पूजा रानी का पदक हुआ पक्का | asian elite boxing championship puja rani assured medal | Patrika News

एशियाई एलीट मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में पूजा रानी का पदक हुआ पक्का

locationनई दिल्लीPublished: Apr 19, 2019 05:20:10 pm

Submitted by:

Mazkoor

एशियाई एलीट मुक्केबाजी चैम्पियनशिप का ड्रा घोषित
छह भारतीयों को मिली है पहले राउंड में बाई
पूजा रानी 81 किग्रा वर्ग में पेश कर रही हैं चुनौती

बॉक्सिंग

एशियाई एलीट मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में पूजा रानी का पदक हुआ पक्का

बैंकाक : एशियाई एलीट मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में बिना कोई मैच खेले खेले दो बार की पूर्व चैम्पियन भारतीय बॉक्सर पूजा रानी (81 किग्रा) ने पदक पक्का कर लिया है। गुरुवार को जारी ड्रॉ में उन्हें सीधे सेमीफाइनल में एंट्री दी गई है। इस वर्ग में सिर्फ 5 मुक्केबाज होने का फायदा पूजा रानी को मिला। बता दें कि बॉक्सिंग टूर्नामेंट में तीसरे और चौथे स्थान के लिए मैच नहीं होता है। इसलिए पूजा ड्रा घोषित होते ही पूजा ने अपना एक पदक पक्का कर लिया। इस टूर्नामेंट में पांच अन्य भारतीय मुक्केबाजों को पहले राउंड में बाई मिली है।

महिला वर्ग में भारतीय चुनौती इनके हाथ
महिला वर्ग में भारतीय चुनौती पूर्व विश्व जूनियर चैम्पियन निकहत जरीन (51), सिमरनजीत कौर, पूजा, सीमा पूनिया, सरिता देवी, सोनिया और पदार्पण कर रही नुपूर के हाथों में रहेगी।
निकहत अपने अभियान की शुरुआत कंबोडिया की स्रे पोव नाओ के खिलाफ करेंगी। सिमरनजीत कौर और पूजा को पहले दौर में बाई मिली है। सीमा पूनिया और पदार्पण कर रही नुपूर सीधे क्वार्टर फाइनल में जगह मिली है, जबकि विश्व चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने वाली सोनिया (54 किग्रा) का मुकाबला शुक्रवार को वियतनाम की डो ना उयन से होगा। वहीं इस चैम्पियनशिप को चार बार जीतने वाली सरिता देवी का मुकाबला पहले दौर में कोरिया की ग्वोन सुजिन से है।

पढ़ें : ईरानी मुक्केबाज सदफ के लिए फाइट जीतना बना काल, गिरफ्तारी से बचने के लिए फ्रांस में रुकीं

पुरुष वर्ग में चुनौती की पतवार इनके हाथ
पुरुष वर्ग में एशियाई स्वर्ण पदक विजेता अमित पंघल, शिव थापा, कविंदर सिंह बिष्ट, आशीष कुमार, ब्रिजेश यादव दीपक, रोहित टोकस, आशीष और सतीश कुमार और नमन तंवर के हाथों में भारतीय चुनौती की पतवार होगी।
पहले राउंड में बाई पुरुषों के 52 किग्रा वर्ग में अमित पंघल को बाई मिला है। क्वार्टर फाइनल में उनका मुकाबला ओलम्पिक चैम्पियन उज्बेकिस्तान के हसनबाय दुस्मातोव से मुकाबला होने की उम्मीद है।
वहीं 60 किग्रा वर्ग में रिकार्ड चौथे पदक के लिए चुनौती पेश कर रहे शिव थापा को पहले दौर में कोरिया के किम वोन्हो से भिड़ना है। वहीं दीपक (49 किग्रा), रोहित टोकस (64), आशीष (69) और सतीश कुमार (91 किग्रा से अधिक) टूर्नामेंट के पहले दिन अपनी चुनौती पेश करेंगे।
पहले राउंड में बाई पाने वालों में कविंदर सिंह बिष्ट, आशीष कुमार, ब्रिजेश यादव और नमन तंवर का भी नाम हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो