scriptASIAN GAMES: भारतीय महिला हॉकी टीम की रिकॉर्ड गोलों से जीत, चार खिलाड़ियों ने जमाई हैट्रिक | Patrika News

ASIAN GAMES: भारतीय महिला हॉकी टीम की रिकॉर्ड गोलों से जीत, चार खिलाड़ियों ने जमाई हैट्रिक

Published: Aug 22, 2018 10:28:04 am

Submitted by:

Akashdeep Singh

ग्रुप-बी में भारत में अपने पहले मैच में मेजबान इंडोनेशिया को 8-0 करारी मात दी थी, अब गोलों की बारिश करते हुए 18वें एशियाई खेलों के अपने दूसरे ग्रुप मैच में कजाकिस्तान को 21-0 से हरा दिया।

INDIAN WOMEN'S HOCKEY TEAM

ASIAN GAMES: भारतीय महिला हॉकी टीम की रिकॉर्ड गोलों से जीत, चार खिलाड़ियों ने जमाई हैट्रिक

नई दिल्ली। भारतीय महिला हॉकी टीम ने मंगलवार को गोलों की बारिश करते हुए 18वें एशियाई खेलों के अपने दूसरे ग्रुप मैच में कजाकिस्तान को 21-0 से हरा दिया। यह भारत की लगातार दूसरी जीत है। भारत की ओर से गुरजीत कौर ने 4 गोल किए जबकि लालरेमसियामी, नवनीत कौर और वंदना कटारिया ने हैट्रिक लगाई। ग्रुप-बी में भारत में अपने पहले मैच में मेजबान इंडोनेशिया को 8-0 करारी मात दी थी। वर्ल्ड नंबर-9 भारतीय टीम की एशियाई खेलों में यह दूसरी सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने मेजबान इंडोनेशिया को 17-0 से हराया था।

यह भी पढ़ें- Asian Games : इंडोनेशिया को 17-0 से रौंद कर भारतीय हॉकी टीम ने किया शानदार आगाज


नवनीत ने दागे 5 गोल-
स्टार खिलाड़ी रानी रामपाल और सविता के बिना उतरी भारतीय टीम के लिए इस एकरफा जीत में गुरजीत ने सातवें, 36वें, 44वें और 52वें, नवनीत कौर ने 11वें, 12वें, 49वें, वंदना कटारिया ने 29वें और 37वें और 53वें, लालरेमसियामी ने नौंवें, 19वें और 30वें मिनट में गोल कर अपनी हैट्रिक पूरी की। इसके अलावा उदिता ने 34वें, दीप ग्रेस एक्का ने 43वें, लिलिमा मिंज ने 38वें और 44वें, नेहा ने 10वें, नवजोत ने 16वें और 54वें और मोनिका ने 55वें मिनट में गोल दागे। भारत ने पहले क्वार्टर में पांच गोल, दूसरे क्वार्टर में चार गोल, तीसरे क्वार्टर में सात गोल और चौथे तथा आखिरी क्वार्टर में पांच गोल किए।


अगला मुकाबला दक्षिण कोरिया से-
भारतीय महिलाएं अपने अगले ग्रुप मैच में दक्षिण कोरिया से 25 अगस्त को भिड़ेंगी। भारतीय टीम 9वें रैंक की टीम है। दक्षिण कोरिया की रैंक 10 है तो मुकाबला काटें का देखने को मिल सकता है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि कजाकिस्तान, जिसको भारत ने 21-0 से हराया है उसकी रैंक 34 है और इंडोनेशिया कि टीम टॉप 40 में भी नहीं है। एशिया कप में खेलने वाले सभी देशों में भारतीय टीम की रैंक सबसे बेहतर है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो