scriptASIAN GAMES 2018: सानिया मिर्जा-युकी भांबरी नहीं लेंगे हिस्सा, खेलों में 8 पदक जीतने वाले पेस करेंगे वापसी | Patrika News

ASIAN GAMES 2018: सानिया मिर्जा-युकी भांबरी नहीं लेंगे हिस्सा, खेलों में 8 पदक जीतने वाले पेस करेंगे वापसी

Published: Jun 05, 2018 10:30:07 am

Submitted by:

Akashdeep Singh

ASIAN GAMES 2018 में भारतीय टेनिस खिलाड़ी युकी भांबरी और सानिया मिर्जा हिस्सा नहीं लेंगे, लिएंडर पेस वापसी को तैयार।

PAES-MIRZA

ASIAN GAMES 2018: सानिया मिर्जा-युकी भांबरी नहीं लेंगे हिस्सा, खेलों में 8 पदक जीतने वाले पेस करेंगे वापसी

नई दिल्ली। अनुभवी टेनिस खिलाड़ी युकी भांबरी और सानिया मिर्जा 19 अगस्त से शुरू हो रहे एशियाई खेलों में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे। भांबरी को अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) की चयन समिति ने इसलिए छूट दे दी है क्योंकि उन्हें साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम अमेरिका ओपन के मुख्य ड्रॉ में शामिल किया गया है। वहीं 2002 से हर एशियाई खेलों में कम से कम एक पदक जीतने वाली सानिया मिर्जा गर्भवती होने के कारण खेलों के आने वाले संस्करण में नहीं खेल पाएंगी। दिग्गज खिलाडी लिएंडर पेस 2006 के बाद पहली बार एशियाई खेलों का हिस्सा होंगे।


2006 के बाद पेस करेंगे वापसी
लिएंडर पेस 2006 के बाद पहली बार एशियाई खेलों में उतरेंगे। 2006 में उन्होंने महेश भूपति के साथ पुरुष युगल में स्वर्ण पदक और मिश्रित युगल में सानिया के साथ स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया था। ओलिंपिक पदक विजेता लिएंडर पेस ने एशियाई खेलों में कुल आठ पदक जीते हैं। 44 साल के पेस का यह आखिरी एशियाड हो सकता है। वह एशियाई खेलों में सबसे उम्रदराज खिलाड़ियों में से हैं। पेस पुरुष युगल में रोहन बोपन्ना के साथ जोड़ी बना सकते हैं जबकि मिश्रित युगल में अंकिता रैना के साथ दिख सकते हैं।


पेस के साथ इनका भी हुआ चयन
यहां सोमवार को हुई चयन समिति की बैठक में पुरुष टीम में रामकुमार रामनाथन, प्रजनेश गुणेस्वरण, सुमित नागल, रोहन बोपन्ना, दिविज शरण और वरिष्ठ खिलाड़ी लिएंडर पेस को शामिल किया गया है। एकल वर्ग में भारत का दारोमदार वर्ल्ड नंबर-121 रामकुमार के कंधों पर होगा। महिला युगल में अंकिता और करमान कौर थंडी पहली पसंद होंगी जबकि प्रथना थोमबारे और प्रंजला यादलापल्ली भी युगल में जोड़ी बना सकती हैं। इन चार खिलाड़ियों के अलावा रुतुजा भोसले, रिया भाटिया को भी टीम में जगह मिली है। जीशान अली और अंकिता भांबरी को क्रमश: पुरुष और महिला टीम को कोच नियुक्त किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो