scriptएथेंस मैराथन: धावक कोस्टास जेलयुजोस और ग्लोरियो जियोवाना ने जीती रेस | Patrika News

एथेंस मैराथन: धावक कोस्टास जेलयुजोस और ग्लोरियो जियोवाना ने जीती रेस

Published: Nov 15, 2021 02:11:16 pm

Submitted by:

Paritosh Shahi

यूनान से ताल्लुक रखने वाले धावक कोस्टास जेलायुजोस ने 38वीं एथेंस मैराथन जीतकर इतिहास रच दिया है। वहीं महिला वर्ग की बात करें तो यूनान की ही ग्लोरियो जियोवाना ने प्रथम स्थान पाया।

costas.jpg
38वी एथेंस मैराथन में यूनान के धावक कोस्टास ने प्रथम स्थान हासिल किया। उन्होंने 2 घंटे 16 मिनट और 49 सेकेंड में अपनी दौड़ पूरी की। वही दूसरे स्थान पर रहे उपविजेता पैनजियोटिस बैरिकास रहे जिन्होंने ने 2 घंटे 22 मिनट और 33 सेकेंड में अपनी रेस पूरी की जो लगभग 5 मीनट पीछे थे।।जबकि तीसरे स्थान पर हरालंबोस पितसोलिस रहे ,जिन्होंने दूरी को तय करने में 2 घंटे 24 मिनट और 5 सेकेंड लिए।
कोविड के कारण पिछले साल की मैराथन रद्द कर दी गई थी ।इस बार मैराथन का आयोजन जोर-शोर से किया गया था। बहुत बड़ी संख्या में घरेलू धावक इसमें पार्टिसिपेट करने आए थे। सभी धावकों का जोश देखते ही बनता था।महिला धावकों की बात करें तो यूनान से ताल्लुक रखने वाली ग्लोरियो जियोवाना ने 2 घण्टे 41 मिनट 30 सेकण्ड में दौड़ लगाकर रेस को अपने नाम किया।मैराथन में 2019 में लगभग 20,041 लोगों ने अपना नाम पंजीकृत करवाया था जो कि इस बार 9558 ही थे। जो पिछले साल से आधे से भी कम है।धावकों को अब अगले साल होने वाले एथेंस मैराथन का बेसब्री से इंतजार है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो