HWL :रोमांचक मुकाबले में अर्जेटीना को हरा ऑस्ट्रेलिया ने जीता ख़िताब

कलिंगा स्टेडियम में खेले गए हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में 2-1 से हराते हुए खिताब अपने पास ही रखा है।

By: Kuldeep

Published: 11 Dec 2017, 09:35 AM IST

भुवनेश्वर। पेनाल्टी कॉर्नर विशेषज्ञ ब्लेक गोवर्स द्वारा मैच खत्म होने से दो मिनट पहले किए गए गोल के दम पर मौजूदा विजेता आस्ट्रेलिया ने अर्जेटीना को रविवार को कलिंगा स्टेडियम में खेले गए हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में 2-1 से हराते हुए खिताब अपने पास ही रखा है।

आस्ट्रेलिया ने आक्रमण खेल दिखाया
आस्ट्रेलिया ने गोर्वस द्वारा 58वें मिनट में किए गए गोल के दम पर जीत हासिल की। आस्ट्रेलिया के लिए पहला गोल जेरेमी हेवार्ड ने पेनाल्टी कॉर्नर पर 17वें मिनट में किया, लेकिन अगले ही मिनट अगस्टीन बुगालो ने अर्जेटीना को बराबरी पर ला दिया। विश्व विजेता आस्ट्रेलिया और ओलम्पिक पदक विजेता अर्जेटीना के बीच जिस तरह के मुकाबले की उम्मीद थी वैसा ही देखने को मिला। दोनों टीमों ने उम्मीद के मुताबिक आक्रामक हॉकी खेली। आस्ट्रेलिया ने जहां हर तरह से आक्रमण की नीति अपनाई तो अर्जेटीना ने गेंद को अपने पास रखते हुए काउंटर अटैक करने पर ध्यान दिया। आस्ट्रेलिया ने मैच का पहला गोल किया। उसे 17वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर मिला और हेवार्ड ने विवाल्डी के बाएं पैर और बाईं ओर खड़े डिफेंडर इग्नासियो ओरटीज के बीच से गेंद निकालते हुए गोल किया।

अंतिम मिनट में किया दूसरा गोल
ओलम्पिक पदक विजेता अर्जेटीना ने बराबरी करने में ज्यादा देर नहीं लगाई और अगले ही मिनट बुगालो ने जुआन गिलार्डी के पास पर गेंद को नेट में डाल दिया। इसके बाद दोनों टीमों ने कसी हुई हॉकी खेली और एक-दूसरे को अपने ऊपर हावी होने से रोका। जब लग रहा था कि यह मैच पेनाल्टी शूटआउट में जाएगा तभी आस्ट्रेलिया को पेनाल्टी कॉर्नर मिला। इस मौके को गोवर्स ने हाथ से नहीं जाने दिया और 2-1 से जीत दर्ज की। अंतिम पलों में डिएगो पाज बाईं ओर से मिले शॉट को अपने नियंत्रण में नहीं ले पाए और आस्ट्रेलिया की 2-1 की बढ़त कायम रही। मुकाबला खत्म होने के बाद मैन ऑफ द मैच अर्जेटीना के गिलार्डी ने कहा, "हमने गेम को अच्छी तरह से नियंत्रण में ले लिया था और कुछ मौके भी बनाए थे, लेकिन उनको भुना नहीं सके।"

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned