scriptछोटे विदेश में जीते सीनियर हॉकी टीम ने घर में खाई मात | Australia beats Indian hockey team in 2nd test match | Patrika News

छोटे विदेश में जीते सीनियर हॉकी टीम ने घर में खाई मात

Published: Nov 23, 2015 10:24:00 am

ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में भारत को 2-1 से मात दी, दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट 2-2 से बराबर रहा था।

india australia hockey

india australia hockey

रायपुर। भारत की जूनियर टीम ने जहां मलेशिया में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराकर एशिया कप खिताब जीता, वहीं सीनियर टीम को विश्व चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के हाथों अपने घरेलू मैदान पर शिकस्त झेलनी पड़ी। ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में मेजबान भारत को 2-1 से मात दी। इन दोनों टीमों के बीच राजनंदगांव में पहला टेस्ट 2-2 से बराबर रहा था।

रायपुर के नवनिर्मित सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट में भी बढ़त बनाने की शुरुआत मेजबान भारत ने ही की। देवेन्द्र वाल्मिकी ने 23वें मिनट में गोल दागकर भारत को बढ़त दिलाई। लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने लेकिन ऑस्ट्रेलिया 47 और 48वें मिनट में लगातार दो गोल दागकर बढ़त बनाई जो कि अंत तक रही। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जैकब व्हेटन और आरान जालोवस्की ने गोल दागे। इस जीत की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैच की सीरिज में 1-0 की बढ़त बना ली। 

सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला सोमवार को इसी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच के बाद यहीं पर हॉकी वर्ल्ड लीग का आयोजन किया जाएगा। इसमें भारत और ऑस्ट्रेलिया समेत छह और देश शामिल होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो