scriptहैरतअंगेज! शार्क को हराकर वर्ल्ड चैंपियन सर्फर ने बचाई जान | Australian surfer mick fanning saved himself from shark attack by punching her | Patrika News

हैरतअंगेज! शार्क को हराकर वर्ल्ड चैंपियन सर्फर ने बचाई जान

Published: Jul 20, 2015 12:25:00 pm

ऑस्ट्रेलियाई सर्फऱ तथा तीन बार के वर्ल्ड चैंपियन मिक फैनिंग ने साहस का परिचय देते हुए समुद्र में शार्क से लड़कर अपनी जान बचाई

mic fanning survives in shark attack

mic fanning survives in shark attack

जोहान्सबर्ग। ऑस्ट्रेलियाई सर्फऱ तथा तीन बार के वर्ल्ड चैंपियन मिक फैनिंग ने साहस का परिचय देते हुए समुद्र में शार्क से लड़कर अपनी जान बचाई। वह साउथ अफ्रीका के समुद्र में सर्फिंग कर रहे थे तभी शार्क ने उनपर हमला कर उन्हें गिरा दिया। इसके जवाब में अपने आप पर काबू रखने हुए उन्होंने अपने शार्क पर तेज मुक्कों की बरसात कर दी और शार्क को भागना पड़ा।

फैनिंग वर्ल्ड सर्फिंग कॉम्पिटिशन का फाइनल के दौरान समुद्र में सर्फ कर रहे थे। टीवी पर भी इस फाइनल का लाइव दिखाया जा रहा था। उन्होंने कहा कि मुझे ऐसा लगा कि किसी ने मुझे पकड़ लिया है और मैं तुरंत समुद्र में कूद पड़ा। पहले मैंने तैरकर दूर जाने की सोची, पर बाद में शार्क का सामना करने का फैसला किया और शार्क की पीठ में मुक्के जड़े। इस अचानक और अप्रत्याशित आक्रमण से घबराकर शार्क वापिस लौट गई।



दर्शकों ने लाइव देखा मैच

सर्फिंग के दौरान शार्क ने फैनिंग पर पीछे से हमला कर दिया। वह बोर्ड पर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे कि शार्क ने उनके बोर्ड पर हमलाकर उन्हें पानी में गिरा दिया। इसके बाद बाद वह पानी में गिर गए। लेकिन कुछ ही देर में वह वापिस बाहर दिखे और उनके पीछे शार्क भी नजर आई और दोनों में मकाबला शुरू हो गया। जल्दी ही फैनिंग तेजी से सेफ्टी टीम की ओर तैरते दिखे जहां बचावकर्ताओं ने उन्हें बचा लिया।



फैनिंग को किया विजेता घोषित

हादसे के बात वर्ल्ड सर्फ लीग ने बाकी का खेल रद्द कर दिया और फैनिंग को प्राइज मनी देने की घोषणा की जबकि उनके दूसरे सर्फर साथी जूलियन विल्सन को मैच का उपविजेता घोषित किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो