Premier Badminton league: अवध ने चेन्नई को दी मात

Premier Badminton league: अवध ने चेन्नई को दी मात

Siddharth Rai | Publish: Jan, 05 2019 09:35:28 AM (IST) अन्य खेल

अवध वारियर्स के लिए झांग ने धमाकेदार शुरुआत की। झांग ने दिन के पहले महिला एकल मुकाबले में अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स की क्रिस्टी गिल्मर को ट्रम्प मैच में 10-15, 15-11, 15-11 से मात दी। गौरतलब है कि पीबीएल में हर टीम का एक मैच ट्रम्प मैच होता है जिसे जीतने पर उसे दोगुने यानी दो अंक मिलते हैं तो वहीं हारने पर एक अंक का नुकसान उठाना पड़ता है।

नई दिल्ली। बेइवेन झांग और अपने पुरुष युगल जोड़ीदारों के शानदार खेल की बदौलत अवध वारियर्स ने द एरेना बाई ट्रांसस्टेडिया में शुक्रवार को जारी वोडाफोन प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के चौथे सीजन के अपने चौथे मुकाबले में अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स को हरा दिया है। खबर लिखे जाने तक अवध ने पांच अंक हासिल कर अपनी जीत पक्की कर ली थी जबकि अहमदाबाद का स्कोर नकारात्मक अंकों में पहुंच गया था।

अवध वारियर्स के लिए झांग ने धमाकेदार शुरुआत की। झांग ने दिन के पहले महिला एकल मुकाबले में अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स की क्रिस्टी गिल्मर को ट्रम्प मैच में 10-15, 15-11, 15-11 से मात दी। गौरतलब है कि पीबीएल में हर टीम का एक मैच ट्रम्प मैच होता है जिसे जीतने पर उसे दोगुने यानी दो अंक मिलते हैं तो वहीं हारने पर एक अंक का नुकसान उठाना पड़ता है। पहला गेम बड़े अंतर से गंवाने के बाद झांग ने जबरदस्त वापसी और क्रिस्टी के खिलाफ उच्चस्तरीय खेल दिखाते हुए अपनी टीम को दो अंक की अहम बढ़त दिलाई।

झांग की शानदार जीत से प्रेरित होकर अवध वारियर्स के ली यांग और मथायस क्रिस्टीयेनसन ने पुरुष युगल मैच में स्मैश मास्टर्स के के. नंदगोपाल और सात्विक साईराज रेंकीरेड्डी को हराते हुए अपनी टीम को 3-0 से आगे कर दिया। यांग और मथायस ने यह मैच 15-12, 10-15, 15-6 से अपने नाम किया। इसके बाद पुरुष एकल वर्ग में विक्टर एक्सेलसन का सामना वारियर्स के सोन वान हो से हुआ। जहां सोन ने 15-7,8-15, 15-10 से मैच जीत अपनी टीम को 4-0 से आगे कर दिया।

पुरुष एकल वर्ग के अगले मुकाबले में सौरभ वर्मा के सामने अवध के एल.ओ. केयुन थे। यह अहमदबाद का ट्रम्प मैच था जहां सौरभ को 8-15, 12-15 से मात मिली। इस हार से अहमदाबाद की टीम नकारात्मक अंकों में पहुंच गई थी। पांचवें और अंतिम मुकाबले में दोनों टीमों के मिश्रित युगल जोड़ीदार आमने-सामने होंगे। इसमें अहमदाबाद की ओर से रेंकीरेड्डी और एन. सिक्की रेड्डी कोर्ट पर उतरेंगे जबकि दूसरी ओर मथायस और अश्विनी पोन्प्पा अपनी चुनौती रखेंगी। इस मैच के परिणाम से हालांकि विजेता नहीं बदलेगा।

 

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned