scriptबैडमिंटन : ओलंपिक और विश्व विजेता लोंग को हरा कर प्रणीत पहुंचे स्विस ओपन फाइनल में | B sai praneeth reached into the swiss open final | Patrika News

बैडमिंटन : ओलंपिक और विश्व विजेता लोंग को हरा कर प्रणीत पहुंचे स्विस ओपन फाइनल में

locationनई दिल्लीPublished: Mar 17, 2019 10:09:04 pm

Submitted by:

Mazkoor

प्रणीत की वैश्विक रैंकिंग 22वीं है, जबकि लोंग की 5वीं
विश्व कप दो बार और एक बार जीत चुके हैं ओलंपिक
फाइनल में टॉप सीड शी युकी से होगा मुकाबला

B sai praneeth

बैडमिंटन : ओलंपिक और विश्व विजेता लोंग को हरा कर प्रणीत पहुंचे स्विस ओपन फाइनल में

बासेल : स्विटजरलैंड में खेले जा रहे स्विस ओपन में विश्व वरीयता क्रम में 22वें नंबर के भारतीय शटलर बीसाई प्रणीत ने बड़ा उलटफेर कर फाइनल में प्रवेश किया। गैरवरीय प्रणीत ने टूर्नामेंट में दूसरी सीड लेकर उतरे विश्व वरीयता क्रम में 5वें स्थान पर काबिज चीन के चेन लोंग को सेमीफाइनल मुकाबले में हराया।
पुरुष एकल के पहले सेमीफाइनल में 26 वर्षीय प्रणीत ने 30 साल के चेन लोंग को सीधे दो गेम में 21-18, 21-13 से शिकस्त दी। मात दी। प्रणीत ने एक ओलंपिक गोल्ड और दो विश्व कप जीत चुके लोंग को हराने में मात्र 46 मिनट लिए।

करियर मुकाबले में हिसाब किया बराबर
हैदराबाद के प्रणीत और चीन के लोंग के बीच यह चौथा मुकाबला था। इससे पहले लोंग 2-1 से आगे थे, लेकिन प्रणीत ने यह मुकाबला जीतकर करियर स्कोर 2-2 कर लिया। पिछली बार इन दोनों के बीच इस साल इंडोनेशिया मास्टर्स में हुआ था। उसमें प्रणीत को हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन प्रणीत ने इस मुकाबले को जीतकर हिसाब बराबर कर लिया है।

खिताब के लिए टॉप सीड शी युकी से होगा मुकाबला
इतना बड़ा उलटफेर करने के बाद भारतीय प्रशंसकों की उम्मीद प्रणीत से बढ़ गई है और वे इस भारतीय खिलाड़ी से खिताब की उम्मीद लगाए बैठे हैं। प्रणीत ने अपना पिछला खिताब 2017 में जीता था। स्विस ओपन में खिताब के लिए फाइनल में उनका मुकाबला टूर्नामेंट की टॉप सीड चीन के शी युकी से होगा। उन्होंने दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में इंडोनेशिया के एंथोनी सिनीसुका गिनटिंग को 21-9, 21-17 से मात देकर फाइनल में जगह बनाया है। प्रणीत एक बार पहले भी पिछले साल थॉमस उबर कप फाइनल्स में युकी से भिड़ चुके हैं। उस मुकाबले में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। देखना है कि फाइनल में वह युकी को हरा कर उनके साथ भी हिसाब बराबर कर पाते हैं या नहीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो