scriptजापान ओपनः साई प्रणीत की दमदार शुरुआत, दूसरे दौर का कटाया टिकट | Badminton: B Sai Praneeth reached the second of Japan Open | Patrika News

जापान ओपनः साई प्रणीत की दमदार शुरुआत, दूसरे दौर का कटाया टिकट

Published: Jul 23, 2019 02:25:45 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

B Sai Praneeth ने 42 मिनट में जापानी खिलाड़ी को दी मात।
मिश्रित युगल में अश्विनी-सात्विक की जोड़ी ने दर्ज की जीत।

B Sai Praneeth

टोक्यो। भारतीय स्टार खिलाड़ी बी साई प्रणीत ने जापान ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट ( Japan Open Badminton Tournament ) में जीत के साथ शुरुआत की है। पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर के मुकाबले में प्रणीत ने जापान के केंटो निशिमोटो को सीधे गेमों में 21-17, 21-13 से शिकस्त दी।

भारतीय खिलाड़ी ने यह मुकाबला केवल 42 मिनट में ही अपने नाम कर लिया। 750,000 डॉलर की ईनामी राशि वाले इस टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में प्रणीत ने हिस्सा नहीं लिया था। हाल में समाप्त हुए इंडोनेशिया ओपन में प्रणीत का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। उन्हें ऐसी ही शुरुआत की आवश्यकता थी।

Chandrayaan-2 : विराट कोहली समेत भारतीय क्रिकेट टीम का इसरो को सलाम

मिश्रित युगल में जीती भारतीय जोड़ी-

मिश्रिय युगल में अश्विनी पोनप्पा और सात्विक साईराज रंकीरेड्डी की जोड़ी ने जर्मनी की लिंडा एफ्लेर और मार्विन सिएडेल की जोड़ी को मात दी। भारतीय जोड़ी ने 33 मिनट तक चला यह मुकाबला 21-14, 21-19 से जीता।

पुरुष युगल वर्ग में हारा भारत-

वहीं बात पुरुष युगल वर्ग की करें तो यहां भारत को निराशा हाथ लगी। मनु अत्री और बी सुमीथ रेड्डी को मलेशिया के गोह फेई और नुर इजूद्दीन की जोड़ी ने 21-12, 21-16 से हराया।

ट्रेंडिंग वीडियो