scriptइंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन : सायना और मारिन फाइनल में, खिताब के लिए आपस में भिड़ेंगी | badminton saina nehwal and carolina marin entered in final | Patrika News

इंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन : सायना और मारिन फाइनल में, खिताब के लिए आपस में भिड़ेंगी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 26, 2019 10:04:32 pm

Submitted by:

Mazkoor

लंदन ओलंपिक की कास्‍य पदक विजेता सायना फाइनल में खिताब के लिए रियो ओलम्पिक की स्वर्ण पदकधारी स्‍पेन की कैरोलिना मारिन से भिड़ेंगी।

carolina marin

इंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन : सायना और मारिन फाइनल में, खिताब के लिए आपस में भिड़ेंगी

जकार्ता : भारत की स्टार महिला खिलाड़ी सायना नेहवाल इंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल तक का सफर तय कर लिया है। अब वह रियो ओलम्पिक की स्वर्ण पदकधारी स्‍पेन की कैरोलिना मारिन से खिताब के लिए भिड़ेंगी। विश्‍व वरीयता क्रम में 9वें नंबर की प्‍लेयर सायना ने शनिवार को अपना विजयी अभियान जारी रखते हुए महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में चीन की बिंग जियाओ को तीन गेम तक चले कड़े मुकाबले में 18-21, 21-12, 21-18 से हराया तो वहीं मारिन को अपने प्रतिद्वंदी चेन यूफेई को तीन गेम तक चले मुकाबले में 17-21, 21-11, 23-21 से हराने में पसीने छूट गए।
लंदन ओलम्पिक की कांस्य पदक विजेता सायना को फाइनल में पहुंचने के लिए 58 मिनट का समय लगा तो मारिन ने चीन की अपनी प्रतिद्वंद्वी को हराने में 66 मिनट लगे।

दोनों पहला गेम हारी
सायना और मारिन अपने-अपने मुकाबलों में अच्छी शुरुआत नहीं कर पाईं और दोनों को पहले गेम में हार मिली। इसके बाद वापसी कर अगले दो गेम जीतते हुए फाइनल में अपनी जगह सुरक्षित की।

पुरुष एकल मोमोता और एंटोनसेन के बीच होगा
वहीं शनिवार को खेले गए पुरुष एकल वर्ग सेमी फाइनल मुकाबले में जापान के केंतो मोमोता और डेनमार्क के आंद्रेस एंटोनसेन ने अपने-अपने प्रतिद्वंद्वियों को हरा कर फाइनल में जगह बनाई। मोमोता ने डेनमार्क के विक्टर ऐक्सलेसन को सीधे गेमों में 21-15, 21-4 से करारी मात दी तो एंटोनसेन ने इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी को 21-18, 21-16 से हराया। पुरुष एकल और महिला एकल फाइनल दोनों मुकाबले रविवार को खेले जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो