scriptआस्ट्रेलियन ओपन : सायना नेहवाल फाइनल में, किदांबी श्रीकांत बाहर | Badminton: Saina Nehwal enters Australian Open finals, Kidambi Srikanth crashes out | Patrika News

आस्ट्रेलियन ओपन : सायना नेहवाल फाइनल में, किदांबी श्रीकांत बाहर

Published: Jun 11, 2016 09:22:00 pm

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने चौथी वरियता प्राप्त वांग यिहान को 21-8 21-212 के सीधे सेटों से हराकर आस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

Saina Nehwal

Saina Nehwal

सिडनी। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने चौथी वरियता प्राप्त वांग यिहान को 21-8 21-212 के सीधे सेटों से हराकर आस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। विश्व रैंकिंग की नंबर 2 खिलाड़ी रोचनेक इंतोनेन को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। सायना और वांग के बीच अबतक 16 मुक़ाबले खेले गए हैं जिनमें से 11 बार वांग को और 5 बार सायना को जीत हासिल हुई है।



किदांबी श्रीकांत ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर
सिडनी में खेली जा रही आस्ट्रेलियन ओपन बैडमिंटन प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में किदांबी श्रीकांत को हार का सामना करना पड़ा है, सेमीफाइनल मुकाबले में उन्हें डेनमार्क के हैंस क्रिस्टियन ने सीधे सेटों में 22-20, 21-13 से मात दी। पहले सेट में दोनों खिलाडिय़ों के बीच कड़ा मुक़ाबला हुआ सेट 22-20 तक पहुंचा। पहले सेट में हार के बाद किदंबी वापसी नहीं कर सके. और हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गए। विश्व में 13 वें रैंक के खिलाड़ी किदांबी विश्व रैंकिंग में आठवें नंबर पर काबिज हैंस के सामने कमजोर नजऱ आए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो