PBL : हैदराबाद हंटर्स के बाद बेंगलुरू ब्लास्टर्स ने भी फाइनल में जगह बनाई

Kuldeep Panwar

Publish: Jan, 14 2018 10:02:42 (IST)

Other Sports
PBL : हैदराबाद  हंटर्स के बाद बेंगलुरू ब्लास्टर्स ने भी फाइनल में जगह बनाई

बेंगलुरू ब्लास्टर्स ने अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स को 4-3 से हरा पीबीएल के तीसरे सीजन के फाइनल में जगह बना ली है।

नई दिल्ली। बेंगलुरू ब्लास्टर्स ने शनिवार को गाचीबाउली इंडोर स्टेडियम में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मैच में रोचक मुकाबले में अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स को 4-3 से मात देते हुए प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के तीसरे सीजन के फाइनल में जगह बना ली है। फाइनल में बेंगलुरू का सामना रविवार को हैदराबाद हंटर्स से होगा जिसने शुक्रवार को दूसरे सेमीफाइनल मैच में दिल्ली डैशर्स को मात देते हुए फाइनल में प्रवेश किया था।

ताई जू यिंग ने क्रिस्टी गिल्मर को ट्रम्प मैच में हराया
मैच के विजेता का फैसला दिन के अंतिम मुकाबले में निकला। दोनों टीमों ने अपने दो-दो मुकाबले जीत स्कोर 3-3 से बराबर कर दिया। इस स्कोर के बाद मिश्रित युगल का मुकाबला निर्णायक साबित हुआ जहां बेंगलुरू की किंग से रांग और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने अहमदाबाद की कैमिला रायटर जुल और लॉ चेयुक हिम की जोड़ी को 15-12, 13-15, 15-9 से मात दी। इससे पहले, विश्व की नंबर-1 ताई जू यिंग ने महिला एकल वर्ग में बेंगलुरू की क्रिस्टी गिल्मर को ट्रम्प मैच में हराते हुए अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स की वापसी कराई। गिल्मर के खिलाफ पहला गेम 8-15 से गंवाने वाले यिंग ने शानदार वापसी की और फिर 15-13, 15-8 से बाकी के दो गेम जीतते हुए अपनी टीम को दो अंक दिलाए। गौरतलब है कि पीबीएल में हर टीम का एक मैच ट्रम्प मैच होता है। अपना ट्रम्प मैच जीतने वाली टीम को दो अंक मिलते हैं जबकि हारने वाली टीम के खाते में से एक अंक काटा जाता है।

यिंग के खिलाफ गिल्मर ने शानदार खेल दिखाया
यिंग के खिलाफ गिल्मर ने शानदार खेल दिखाया और उम्मीद से उलट जाते हुए पहले गेम में मध्यांतर तक 8-7 की बढ़त ले ली। एक समय यिंग 6-3 से आगे थीं लेकिन गिल्मर ने इसके बाद वापसी करते हुए 6-6 की बराबरी की और फिर 7-7 की बराबरी कर 8-7 से बढ़त ले ली। इसके बाद भी गिल्मर नहीं रुकीं और लगातार अंक लेते हुए यह गेम अपने नाम किया। गिल्मर ने दूसरे गेम में भी अपना अच्छा खेल जारी रखा और 8-5 की बढ़त के साथ ब्रेक लिया। इसके बाद हालांकि दोनों खिलाड़ियों के बीच जोरदार टक्कर हुई। एक समय गिल्मर ने 12-8 की बढ़त ले रखी थी, लेकिन इसके बाद यिंग ने वापसी करते हुए पहले 12-12 की बराबरी की और फिर 14-13 से आगे होकर यह गेम अपने नाम किया और मुकाबले को तीसरे गेम तक ले गईं। तीसरे गेम में यिंग ने तेजी दिखाते हुए 8-5 की बढ़त के साथ ब्रेक लिया। यिंग ने इसके बाद अपना फन दिखाया और यह गेम 15-8 से अपने नाम करते हुए अपनी टीम की शानदार वापसी कराई।

मैच का हाल
पहला मैच बेंगलुरू के चेंग वेई फेंग और अहमदाबाद के सौरव वर्मा के बीच था। सौरव ने यह मैच 15-2, 14-15, 15-10 से जीता। सौरव ने पहला गेम 15-2 से जीत लिया और लगा कि वह दूसरा गेम भी जल्दी ही निपटाते हुए मैच अपने नाम करेंगे लेकिन फेंग ने शानदार वापसी करते हुए यह गेम 15-14 से अपने नाम किया। एक समय दोनों खिलाड़ी 13-13, 14-14 की बराबरी पर थे लेकिन फिर फेंग ने बाजी मार ली। तीसरे गेम में सौरव ने फेंग को कोई मौका नहीं दिया और अहमदाबाद को एक अहम अंक दिलाया। दूसरा मुकाबला बेंगलुरू के रांग और मथियास बोए तथा अहमदाबाद के ली चुंग हेई रेगीनाल्ड और के. नंदगोपाल के बीच हुआ, जिसमें बेंगलुरू के जोड़ीदारों ने जीत हासिल की। रांग और बोए ने अपना यह ट्रम्प मैच 15-13, 15-12 से जीतते हुए अपनी टीम को दो अंक दिलाए। इसके साथ स्कोर 2-1 हो गया। उसे काफी फायदा मिला है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned