scriptन्यू ईयर पर भारतीय ड्रेस पहनकर इतराई थीं बेलारूसी पहलवान | Belarussian wrestler wearing Indian dress on New Year | Patrika News

न्यू ईयर पर भारतीय ड्रेस पहनकर इतराई थीं बेलारूसी पहलवान

locationनई दिल्लीPublished: Jan 11, 2018 02:45:51 pm

Submitted by:

Kuldeep

भारत के बारे में विदेशी भले ही कुछ भी सोचते हों। लेकिन ये भी पक्का है कि जो भी यहां की संस्कृति की झलक एक बार देख लेता है, वो दीवाना हो जाता है।

Belarussian wrestler wearing Indian dress on New Year

नई दिल्ली। भारत के बारे में विदेशी भले ही कुछ भी सोचते हों। लेकिन ये भी पक्का है कि जो भी यहां की संस्कृति की झलक एक बार देख लेता है, वो दीवाना हो जाता है। प्रो कुश्ती लीग (पीडब्ल्यूएल) में वीर मराठा टीम की तरफ से खेल रहीं बेलारूस की यूरोपियन चैंपियन महिला पहलवान वेसेलिसा मार्जलुक भी यहां की संस्कृति की दीवानी हैं। ये राज उन्होंने खुद ही जाहिर किया। वेसेलिसा का कहना है कि भारतीय बहुत ही फ्रेंंडली होते हैं। उनके चेहरे पर आपको मुस्कान देखने को मिलती है, जो बहुत अच्छी लगती है। यहां की महिलाएं अच्छे-अच्छे ब्रेसलेट (चूडिय़ां) पहनती हैं और उनकी ड्रेस बहुत ही सुंदर होती हैं। तीसरी बार प्रो लीग में खेल रहीं वेसेलिसा ने बताया कि वे खुद भी यहां की एक ड्रेस खरीदकर अपने घर ले गई थीं, जिसे उन्होंने न्यू ईयर के समारोह में पहना और सभी ने वो ड्रेस बेहद पसंद की थी।

 

Belarussian wrestler wearing Indian dress on New Year

चैंपियन से नई टीम में पहुंची वेसेलिसा
रियो ओलंपिक में 5वें स्थान पर रहीं वेसेलिसा 75 किग्रा भार वर्ग में खेलती हैं। पिछले दो बार प्रो कुश्ती लीग में वेसेलिसा पंजाब रॉयल्स टीम में शामिल रही थीं, जिसने पिछले सीजन में हरियाणा हैमर्स को हराकर खिताब पर कब्जा किया था। इस बार वे वीर मराठा टीम ने नीलामी के दौरान खरीदी हैं, जो पहली बार लीग में हिस्सेदारी कर रही है। जब वेसेलिसा से चैंपियन टीम छोड़कर एक नई टीम में पहुंचने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ये बेहद मजबूत टीम है। नए चेहरे ज्यादा हैं, लेकिन सभी जीतने को बेकरार हैं और हम निश्चित ही कुछ कर दिखाएंगे। प्रो लीग के बारे में वेसेलिसा का कहना है कि ये लीग पूरी दुनिया के पहलवानों में पॉपुलर हो गई है और हर कोई इसका हिस्सा बनना चाहता है। ये अब बहुत ही स्ट्रांग लीग है। यहां तक कि इस बार कौन जीतेगा, ये आप मात्र टीमें देखकर नहीं बता सकते।

Belarussian wrestler wearing Indian dress on New Year

…जब होटल के कमरे तक पहुंचा दीवाना
भारत में अपने तीन बार के अनुभवों में से कोई यादगार लम्हा पूछने पर वेसेलिसा हंसने लगती हैं और तपाक से एक दीवाने के होटल तक पहुंच जाने की घटना बताती हैं। वेसेलिसा कहती हैं कि पिछले सीजन में एक कुश्ती प्रेमी को न जाने क्या पसंद आया कि वो दिल्ली में ही मेरे होटल के कमरे में फूल लेकर मिलने पहुंच गया। मुझेे ये बहुत अच्छा लगा और वो लम्हा बार-बार याद आकर हंसाता है। उन्होंने कहा, इससे ये भी पता लगा कि भारत में कुश्ती को लेकर कितना दीवानापन है। यहां के लोग कुश्ती को बेहद पसंद करते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो