स्टोक्स, जोफ्रा ऑर्चर और एशर-स्मिथ को मिला बड़ा पुरस्कार, इंग्लैंड क्रिकेट टीम भी सम्मानित

बेन स्टोक्स को छह बार के एफ-1 चैम्पियन लेविस हेमिल्टन और मैनचेस्टर सिटी के इंग्लिश स्ट्राइकर रहीम स्टर्लिंग के कड़ी टक्कर मिली।

Mazkoor Alam

29 Nov 2019, 10:38 PM IST

लंदन : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप जीतने वाली इंग्लिश क्रिकेट टीम के सुपर हीरो बेन स्टोक्स को एक बड़ा अर्वार्ड मिला है। उन्हें और विश्व चैम्पियन स्प्रिंटर दिना एशर स्मिथ को स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट एसोसिएशन (एसजेए) ब्रिटिश स्पोर्ट्स अवॉर्ड्स में इन दोनों को क्रमश: स्पोर्ट्समैन तथा स्पोर्ट्सवुमेन ऑफ द ईयर के पुरस्कार से नवाजा गया। बता दें कि एशर ने इस साल दोहा में आयोजित विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में तीन स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया था। उन्हें यह पुरस्कार लगातार दूसरी बार मिला है।

स्टोक्स ने इन्हें पछाड़ा

बेन स्टोक्स को छह बार के एफ-1 चैम्पियन लेविस हेमिल्टन और मैनचेस्टर सिटी के इंग्लिश स्ट्राइकर रहीम स्टर्लिंग के कड़ी टक्कर मिली। बता दें कि एसजेए अवार्ड्स की शुरुआत 1949 में हुई थी। यह आज की तारीख में ब्रिटेन का सबसे पुराना खेल पुरस्कार है।

टीम ऑफ द ईयर का पुरस्कार इंग्लैंड क्रिकेट टीम को मिला

इन दोनों के अलावा टीम ऑफ द ईयर का अवॉर्ड इस साल आईसीसी एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप जीतने वाली इंग्लैंड की पुरुष क्रिकेट टीम को दिया गया। इसके अलावा इसी साल इंग्लैंड टीम के लिए डेब्यू करने वाले जोफ्रा ऑर्चर को इंटरनेशनल न्यूकमर का पुरस्कार दिया गया।

Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned