scriptPro Kabaddi league : तेलुगू को करारी मात देकर बेंगलुरू प्लेऑफ में | Patrika News

Pro Kabaddi league : तेलुगू को करारी मात देकर बेंगलुरू प्लेऑफ में

locationनई दिल्लीPublished: Dec 19, 2018 08:48:59 am

Submitted by:

Siddharth Rai

बेंगलुरू जोन-बी से प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। पहले नंबर पर कायम बेंगलुरू की 19 मैचों में यह 12वीं जीत है और अब उसके 69 अंक हो गए हैं।

pkl

Pro Kabaddi league : तेलुगू को करारी मात देकर बेंगलुरू प्लेऑफ में

नई दिल्ली। पवन सहरावत के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर बेंगलुरू बुल्स ने प्रो-कबड्डी लीग (पीकेएल) के छठे सीजन में मंगलवार को यहां ताऊ देवीलाल स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में तेलुगू टाइटंस को एकतरफा अंदाज में 44-28 से हराकर प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का कर लिया। बेंगलुरू जोन-बी से प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। पहले नंबर पर कायम बेंगलुरू की 19 मैचों में यह 12वीं जीत है और अब उसके 69 अंक हो गए हैं।

वहीं, तेलुगू की 20 मैचों में यह 11वीं हार है। टीम 50 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है। इस हार के बाद तेलुगू के लिए प्लेऑफ की राह मुश्किल हो गई है। तेलुगू के लिए अब आने वाला हर मैच करो या मरो जैसे ही है। मुकाबले के पहले हाफ में आठवें मिनट में बेंगलुरू ने तेलुगू को ऑलआउट कर तीन अंक बटोरे और अपने स्कोर को 11-5 पहुंचा दिया। इसके अगले मिनट ही राहुल चौधरी के तूफानी रेड से तेलुगू ने तीन अंक लेकर इसे 8-12 कर दिया।

अगले 10 मिनट में दोनों टीमें धीरे-धीरे अंक बटोरती रहीं, लेकिन 16वें मिनट में तेलुगू ने राहुल के सुपर रेड से बेंगलुरू को ऑलआउट कर दिया और स्कोर 16-16 से बराबर हो गया। बेंगलुरु ने फिर वापसी की और पवन सहरावत के सुपर रेड से तीन अंक लेकर स्कोर के फासले को 19-16 कर दिया। इस तरह पहला हाफ 22-16 से बेंगलुरू के पक्ष में रहा।

दूसरे हाफ में अगले 10 मिनट तक बेंगलुरू 32-22 से आगे थी। अगले पांच मिनट में भी वह 40-25 से आगे थी। अपनी बढ़त को कायम रखते हुए उसने 44-28 से मैच जीत लिया। बेंगलुरू के लिए पवन ने सबसे ज्यादा 13 अंक लिए। पवन ने इसके साथ ही इस सीजन में अपने 200 रेड अंक भी पूरे कर लिए हैं।

उनके अलावा रोहित कुमार ने सात अंक हासिल किए। टीम को रेड से 22, टैकल से 12, आलआउट से छह और चार अतिरिक्त अंक भी मिले। तेलुगू की ओर से राहुल चौधरी ने 13 और मोहसीन मागसोदलु ने छह अंक लिए। टीम को रेड से 16, टैकल से नौ, आलआउट से दो और एक अतिरिक्त अंक भी मिले।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो