scriptएशियाई क्वालीफिकेशन प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं लेंगे बिंद्रा | Bindra will not participate in the Asian qualification competition | Patrika News

एशियाई क्वालीफिकेशन प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं लेंगे बिंद्रा

Published: Dec 30, 2015 07:02:00 pm

बिंद्रा ने यह निर्णय इसलिए लिया है ताकि देश के अन्य निशानेबाजों को रियो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने का मौका मिल सके।

Abhinav Bindra

Abhinav Bindra

नई दिल्ली। भारत के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा अगले माह होने वाली एशियाई क्वालीफिकेशन प्रतियोगिता में भाग नहीं लेंगे। बिंद्रा ने यह निर्णय इसलिए लिया है ताकि देश के अन्य निशानेबाजों को रियो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने का मौका मिल सके।

एशियाई क्वालीफिकेशन प्रतियोगिता का आयोजन 25 जनवरी से 3 फरवरी के बीच यहां डा. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में किया जाएगा। आपको बता दें कि बिंद्रा पहले ही रियो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर चुके है। बीजिंग ओलंपिक 2008 में बिंद्रा ने पुरुषों 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता था।

बिंद्रा के हवाले से एक वेबसाइट ने कहा कि मेरी गैरमौजूदगी अन्य निशानेबाजों केा भारत के लिए ओलंपिक कोटा हासिल करने का मौका देगी। मैं साथ ही न्यूनतम क्वालीफिकेशन स्कोर वर्ग में भी निशानेबाजी नहीं कर रहा हूं क्योंकि यह मेरे लिए तर्कसंगत नहीं है। इस प्रतियोगिता के जरिये शॉटगन, राइफल और पिस्टल स्पर्धाओं में एशियाई देशों के लिए कुल 35 रियो ओलंपिक कोटा स्थान दांव पर लगे हुए है।

बिंद्रा के अलावा मौजूदा ओलंपिक और विश्व चैम्पियन कोरिया के जोंग ओह जिन ने भी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले रहे है। जोंग ओह ने नवंबर में कुवैत में एशियाई निशानेबाजी चैम्पियनशिप में हिस्सा लिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो