scriptबॉक्सिंग फेडरेशन ने अर्जुन अवार्ड के लिए दो नाम भेजे, खेल रत्न के लिए नहीं की किसी की सिफारिश | Boxing federation of india recommend two boxers name for arjuna awards | Patrika News
अन्य खेल

बॉक्सिंग फेडरेशन ने अर्जुन अवार्ड के लिए दो नाम भेजे, खेल रत्न के लिए नहीं की किसी की सिफारिश

द्रोणाचार्य अवॉर्ड के लिए संध्या और शिव का नाम
बीएफआई के अध्यक्ष ने कहा काबिल खिलाड़ियों के नाम भेजे गए हैं
खेलरत्न के लिए किसी नाम की नहीं की सिफारिश

नई दिल्लीApr 30, 2019 / 09:51 pm

Mazkoor

Amit panghal

बॉक्सिंग फेडरेशन ने अर्जुन अवार्ड के लिए दो नाम भेजे, खेल रत्न के लिए नहीं की किसी नाम की सिफारिश

नई दिल्ली : राष्ट्रीय पुरस्कारों के लिए भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (BFI) ने मंगलवार को अपने खिलाड़ियों की अनुशंसा कर दी है। मुक्केबाजी संघ ने दो बॉक्सर अमित पंघल और गौरव बिधूड़ी का नाम अर्जुन अवार्ड के लिए अनुशंसित किया है। इसके अलावा द्रोणाचार्य अवार्ड के लिए भी दो नाम संध्या गुरंग और शिव सिंह की अनुशंसा की है, लेकिन खेल रत्न के लिए किसी नाम की सिफारिश नहीं की है।

अमित और गौरव का ऐसा है करियर
अमित अभी-अभी एशियाई चैम्पियनशिप में 52 किलोग्राम भारवर्ग में स्वर्ण पदक जीतकर लौटे हैं। इससे पहले पिछले साल वह राष्ट्रमंडल खेलों में रजत और एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक भी जीत चुके हैं। वहीं गौरव विधूड़ी ने विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक अपने नाम किया था।

द्रोणाचार्य अवॉर्ड के लिए संध्या और शिव का नाम
अमित और गौरव का नाम अर्जुन अवॉर्ड के लिए भेजने के साथ बीएफआई ने द्रोणाचार्य अवार्ड के लिए संध्या गुरंग और शिव सिंह के नाम की भी सिफारिश की है। बीएफआई मंगलवार को बैठक कर इन नामों को खेल मंत्रालय को भेजा है। बता दें कि द्रोणाचार्य अवार्ड के लिए नामित की गईं संध्या गुरंग पिछले एक दशक से भारतीय महिला टीम के साथ जुड़ी हुई हैं तो वहीं शिव सिंह पिछले तीन दशक से कोचिंग कर रहे हैं।

काबिल खिलाड़ियों के नाम भेजे : बीएफआई
इस बैठक के बाद अनुशंसित नामों की जानकारी देते हुए बीएफआई के अध्यक्ष अजय सिंह ने कहा कि उन्हें नामों को चुनने में काफी कठिनाइयां पेश आई। चयन समिति से लंबी चर्चा के बाद हमने इन काबिल खिलाड़ियों के नाम भेजे हैं। वह इन मुक्केबाजों को शुभकामनाएं देते हैं और उम्मीद करते हैं कि उनकी मेहनत रंग लाएगी और ये अवार्ड पाने में कामयाब रहेंगे।

Home / Sports / Other Sports / बॉक्सिंग फेडरेशन ने अर्जुन अवार्ड के लिए दो नाम भेजे, खेल रत्न के लिए नहीं की किसी की सिफारिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो