script

India Open : दर्शकों के बिना खेला जाएगा टूर्नामेंट, मारिन को मिलेगी सिंधु से चुनौती

locationनई दिल्लीPublished: Apr 14, 2021 02:54:42 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

टूर्नामेंट से नाम वापिस लेने की आखिरी तारीख 19 अप्रैल है जबकि 20 अप्रैल को ड्रॉ निकाले जाएंगे। दिल्ली सरकार तीन और छह मई को आगमन पर आरटी पीसीआर टेस्ट करेगी जो नौ और 14 मई को फिर किए जाएंगे।

Carolina Marin PV Sindhu

Carolina Marin PV Sindhu

नई दिल्ली। महामारी कोरोना वायरस के साए के बीच 11 मई से 16 मई तक इंडिया ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट होने जा रहा है। कोरोना के कारण बिना दर्शकों के ही मुकाबले खेले जाएंगे। ओलंपिक चैम्पियन कैरोलिना मारिन और दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी केंतो मोमोता भी इसमें भाग ले रही है। इसमें अकाने यामागुची, पीवी सिंधु, कोरिया की अन से यंग और थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग भी भाग लेंगी। कोरोना को लेकर खिलाड़ियों और उनकी टीम के सदस्यों की सुरक्षा को लेकर कई सख्त नियम बनाए गए है। जिनका सभी को अनिवार्य रूप से पालन करना होगा।


भारत के 48 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा
इस टूर्नामेंट में भारत के 27 महिला और 21 पुरुष खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। भारतीय दल में दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत, बी साइ प्रणीत, एच एस प्रणय और पारूपल्ली कश्यप शामिल होंगे। पुरूष युगल में दुनिया की दसवें नंबर की जोड़ी चिराग शेट्टी और सात्विक साइराज रांकिरेड्डी चुनौती पेश करेंगे जबकि महिला युगल में एन सिक्की रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा पर दारोमदार होगा। पोनप्पा और सात्विक मिश्रित युगल में भी साथ खेलेंगे। मलेशिया का 26 सदस्यीय दल इसमें शामिल होगा। चीन के भी दस खिलाड़ी इसमें भाग ले रहे हैं। पुरूष वर्ग में दो बार के विश्व चैम्पियन मोमोता, गत चैम्पियन विक्टर एक्सेलसन, एंडर्स एंटोंसेन, आल इंग्लैंड चैम्पियन जि जिया ली इसमें खेलेंगे।

यह भी पढ़े : सचिन तेंदुलकर ने 15 साल की उम्र में बनाया था अपना पहला CV, जानिए सीवी की दिलचस्प बातें


विदेशी खिलाड़ी 7 दिनों तक रहेंगे आइसोलेट
चार लाख डॉलर ईनामी राशि का यह टूर्नामेंट तोक्यो ओलंपिक के आखिरी क्वालीफिकेशन टूर्नामेंटों में से है। भारतीय बैडमिंटन संघ ने हालांकि कहा है कि देश में कोरोना संक्रमण के बढते मामलों को देखते हुए यह टूर्नामेंट जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में खेला जायेगा। इसके साथ उन्होंने बताया कि दर्शकों और मीडिया को प्रवेश की अनुमति नहीं रहेगी। बाइ ने एक विज्ञप्ति में बताया कि दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, मध्य पूर्व और यूरोपीय देशों से आने वाले सभी खिलाड़ी और अधिकारी सात दिन आइसोलेट रहेंगे। उन सभी को 3 मई को दिल्ली पहुंचना होगा। बाकी देशों से खिलाड़ी और अधिकारी छह मई को आकर चार दिन के पृथकवास में रहेंगे।

 

टूर्नामेंट से नाम वापिस लेने की आखिरी तारीख 19 अप्रैल है जबकि 20 अप्रैल को ड्रॉ निकाले जाएंगे। दिल्ली सरकार तीन और छह मई को आगमन पर आरटी पीसीआर टेस्ट करेगी जो नौ और 14 मई को फिर किए जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो