scriptकैरोलिना मारिन ने जीता चाइना ओपन का खिताब, फाइनल में थाई खिलाड़ी को हराया | Carolina Marin wins China Open title, defeats Thai player in finals | Patrika News

कैरोलिना मारिन ने जीता चाइना ओपन का खिताब, फाइनल में थाई खिलाड़ी को हराया

Published: Sep 22, 2019 03:17:20 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

आठ माह तक खेल से रही दूर, वापसी करते ही जीता खिताब

carolina_marin.jpeg

चांगझोऊ। स्पेन की बैडमिंटन खिलाड़ी कैरोलिना मारिन ने चीन ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है। आठ महीने बाद वापसी कर रहीं मारिन ने फाइनल मुकाबले में ताइवान की ताई जू यिंग को एक कड़े मुकाबले में दमदार वापसी करते हुए 14-21, 21-17, 21-18 से पराजित किया।

दोनों खिलाड़ियों के बीच यह रोमांचक फाइनल कुल एक घंटे और पांच मिनट तक चला। मारिन ने चोट के कारण विश्व चैम्पियनशिप से नाम वापस ले लिया था।

उनके लिए फाइनल की शुरुआत अच्छी नहीं रही, वह पहले गेम में शुरुआत से ही पिछड़ गई। ब्रेक के समय वह 8-11 से पीछे रही और पहला गेम हार गई।

दूसरे गेम में हालांकि, मारिन ने वापसी की और जीत दर्ज करते हुए मुकाबला बराबरी पर ला खड़ा किया। निर्णायक गेम में भी मारिन ने दमदार प्रदर्शन किया।

इससे पहले, शनिवार को हुए सेमीफाइनल में भी मारिन को जापान की सयाका ताकाहाशी के खिलाफ जीत दर्ज करने के लिए कड़ी मशक्कत करन पड़ी थी। 72 मिनट तक चले मुकाबले में मारिन ने 20-22, 21-13, 21-18 से जीत दर्ज की थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो