scriptचाइना मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारत के लक्ष्य सेन ने बनाई दूसरे राउंड में जगह | China-masters-badminton Tournament Lakshya Sen enter in 2nd Round | Patrika News

चाइना मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारत के लक्ष्य सेन ने बनाई दूसरे राउंड में जगह

Published: Mar 14, 2019 11:40:52 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

भारत की ही साई उत्तेजिता राव चुक्का पहले राउंड में ही हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं
लक्ष्य सेन और उत्तेजिता राव दोनों खिलाड़ियों के बीच करियर का यह पहला मुकाबला था
लक्ष्य सेन अगले राउंड में कोरिया के हा योंग वूंग से भिड़ेंगे

lakshya sen in china master badminton tournament

lakshya sen in china master badminton tournament

लिंगशुई। चीन में चल रहे चाइना मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट से भारत के लिए एक अच्छी और एक बुरी खबर आई है। दरअसल, युवा खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने टूर्नामेंट के दूसरे राउंड में जगह बना ली है। वहीं भारत की ही साई उत्तेजिता राव चुक्का पहले राउंड में ही हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं।

– वर्ल्ड रैंकिंग में 104 नंबर के लक्ष्य ने पुरुष सिंगल के पहले दौर में वर्ल्ड नंबर-64 सिंगापुर के लोह लोह कीरोन येव को मात्र 34 मिनट में ही 21-12, 21-13 से मात दी। दोनों खिलाड़ियों के बीच करियर का यह पहला मुकाबला था।

– वहीं महिला एकल वर्ग में उत्तेजिता को पहले दौर में चीन की वांग सिकी के हाथों तीन गेमों तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 17-21, 22-20, 21-7 से हार का सामना करना पड़ा। सिकी ने भारतीय खिलाड़ी को एक घंटे तीन मिनट में मात दी।

– उत्तेजिता ने 21-17 से पहला गेम आसानी से जीत लिया। इसके बाद दूसरे गेम में भी उनके पास मैच जीतने का मौका था। लेकिन चीनी खिलाड़ी ने लगातार आठ अंक लेकर दूसरा गेम 22-20 से जीतकर मैच को रोमांचक बना दिया।

– अगले दौर में लक्ष्य का मुकाबला कोरिया के हा योंग वूंग से होगा। दोनों खिलाड़ियों के बीच करियर का यह पहला मैच होगा।

– तीसरा गेम पूरी तरह से सिकी के पक्ष में रहा, जहां उसने 21-7 से एकतरफा जीत हासिल कर मैच अपने नाम कर लिया। अगले दौर में सिकी का सामना कोरिया की सिम यू जिन से होगा, जिन्होंने अपने पहले दौर के मुकाबले में तीसरी सीड चीनी ताइपे की चियांग यिंग ली को 10-21, 21-10, 21-17 से पराजित किया।

ट्रेंडिंग वीडियो