scriptचित्रा को विश्व चैम्पियनशिप में वाइल्ड कार्ड से प्रवेश मिल सकता है : केरल मुख्यमंत्री | Chitra can won the wild card entry in world championship says kerela chief minister | Patrika News

चित्रा को विश्व चैम्पियनशिप में वाइल्ड कार्ड से प्रवेश मिल सकता है : केरल मुख्यमंत्री

Published: Jul 30, 2017 02:57:00 pm

केरल के मुख्यमंत्री पीनरई विजयन ने शनिवार को केरल की महिला एथलीट पी. यू.
चित्रा को अगले महीने होने वाले विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के लिए
क्वालीफाई करने के बावजूद भारतीय दल में शामिल न करने को लेकर भारतीय
एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) की निंदा की।

pinrai vijyan

pinrai vijyan

कोझीकोड। उन्होंने साथ ही विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में चित्रा को वाइल्ड कार्ड के जरिए प्रवेश दिए जाने की मांग भी की। विजयन ने शुक्रवार को संवादादाता सम्मेलन में कहा कि चयन के लिए एएफआई ने जो प्रक्रिया अपनाई, वह स्वीकार्य नहीं है।

विजयन ने कहा, “वाइल्ड कार्ड की एक प्रक्रिया है और एएफआई को यह देखना चाहिए कि यह विकल्प प्रयोग में लिया जाए।”

विजयन का बयान उस समय आया है जब एएफआई ने अधिकारियों को बताया कि चित्रा को शामिल करने में बहुत देर हो चुकी है।

केरल उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को एएफआई को आदेश दिए थे कि वह चित्रा को विश्व चैम्पियनशिप टीम में शामिल करे और सोमवार को इस मामले की अगली सुनवाई रखी थी।

चित्रा के कोच एन.एस. सिजानी द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए अदालत ने यह निर्देश दिए थे। सिजानी ने याचिका में कहा था चित्रा विश्व चैम्पियनशिप में के लिए योग्य हैं।

इससे पहले शनिवार को केरल के खेल मंत्री ए.सी. मोदेन ने पलक्कड़ में चित्रा के घर पहुंचे और केरल के दो पूर्व एथलीटों जो एएफआई में पर्यवेक्षक हैं, द्वारा निभाई गई भूमिका पर अपनी नाराजगी जताई।

उन्होंने कहा, “इसमें कोई शक नहीं है कि वह दो पर्यवेक्षक महान खिलाड़ी हैं, जिन्होंने हमारे देश और हमारे राज्य का नाम रोशन किया है। पी. टी. उषा और अंजू बॉबी जॉर्ज इन दोनों ने पर्यवेक्षकों के रूप में अपना काम अच्छे से नहीं किया। अगर उन्होंने किया होता तो चित्रा टीम से बाहर नहीं होतीं।”

चित्रा ने कहा कि वह टीम में न होने से काफी दुखी हैं। चित्रा ने कहा, “मैं यहां नहीं रुकूंगी। अब से मैं अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए और भी कड़ी मेहनत करूंगी।”

चित्रा के माता-पिता दिहाड़ी पर खेतों में काम करते हैं। चित्रा ने इस महीने की शुरुआत में भुवनेश्वर में एशियन एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में महिलाओं की 1,500 मीटर स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था जिसमें उन्होंने चार मिनट और 17.92 सेकंड का समय निकाला था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो