scriptटीम को दिलाई शानदार जीत तो कोच को कर दिया गया निलंबित, यह है हैरान करने वाला कारण | Coach was suspended after the team got a spectacular win | Patrika News
अन्य खेल

टीम को दिलाई शानदार जीत तो कोच को कर दिया गया निलंबित, यह है हैरान करने वाला कारण

स्थानीय काउंटी के नियम के मुताबिक कोच ने ‘लोपसाइडेड स्कोर पॉलिसी’ का उल्लंघन किया है। इसलिए उन्हें सजा दी गई है।

नई दिल्लीNov 04, 2019 / 10:10 pm

Mazkoor

football

football

वॉशिंगटन : अमरीका मे एक ऐसा मामला आया है, जिसे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे। अमरीका के एक स्कूल फुटबॉल टीम के कोच को इसलिए निलंबित कर दिया गया, क्योंकि उसकी टीम ने दूसरी टीम को एकतरफा मुकाबले में भारी अंतर से हरा दिया। इस जीत के बाद उन्हें एक मैच से निलंबित कर दिया गया।

यह है पूरा मामला

वाशिंगटन के एक हाईस्कूल फुटबॉल टीम के कोच को एक मैच से इसलिए निलंबित किया गया, क्योंकि उनकी टीम ने दूसरे स्कूल की टीम को एकतरफा मुकाबले में हरा दिया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबकि प्लेनएज हाई स्कूल के कोच रोब शेवर को इसलिए सजा दी गई है, क्योंकि उन्होंने स्थानीय काउंटी के नियम ‘लोपसाइडेड स्कोर पॉलिसी’ का उल्लंघन किया है। लोपसाइडेड स्कोर पॉलिसी का मतलब होता है एकतरफा स्कोरलाइन नीति। यहां पिछले तीन साल से यह नियम है। इसके मुताबिक अगर किसी टीम की जीत का अंतर 42 अंकों से ज्यादा होता है तो उसके कोच को इसका कारण बताना पड़ता है।

मीटिंग में लिया गया निर्णय

इस बड़ी जीत के बाद शेवर को नासन काउंटी की लोपसाइडेड समिति ने कारण बताने के लिए बुलाया, लेकिन कोच समिति को यह समझा पाने में विफल रहे कि इतनी ज्यादा बढ़त होने के बावजूद उन्होंने अपनी प्राथमिक टीम के खिलाड़ियों को क्यों नहीं बदला। इसके बाद उन पर एक मैच से निलंबन की कार्रवाई की गई। बता दें कि इस नियम के तहत सजा पाने वाले शेवर पहले कोच हैं। हालांकि इसके बावजूद कोच अपने टीम के प्रदर्शन से खुश हैं और उन्हें मैच को लेकर कोई शिकायत नहीं है।

Home / Sports / Other Sports / टीम को दिलाई शानदार जीत तो कोच को कर दिया गया निलंबित, यह है हैरान करने वाला कारण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो