खराब फॉर्म से लौटे क्रिस्टियानो रोनाल्डो, शानदार हेडर मार जुवेंटस को दिलाई 2-1 से जीत

- रोनाल्डो के इस बेहतरीन गोल की बदौलत जुवेंटस ने सैंपडोरिया को 2-1 से शिकस्त दी

By: Kapil Tiwari

Updated: 20 Dec 2019, 01:37 PM IST

नई दिल्ली। फुटबॉल में दुनिया के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने गुरुवार को इटली की फुटबॉल लीग सीरी-ए में जुवेंटस की टीम के लिए शानदार हेडर लगाया। रोनाल्डो के इस बेहतरीन गोल की बदौलत जुवेंटस ने सैंपडोरिया को 2-1 से शिकस्त दी। रोनाल्डो ने खराब फॉर्म से उभरते हुए ये शानदार गोल कर अपनी टीम को जीत दिलाई।

रोनाल्डो का गोल विजयी साबित हुआ

गत विजेता जुवेंटस ने इस जीत के साथ तालिका में शीर्ष स्थान भी हासिल कर लिया। जुवेंटस के गोलकीपर 41 वर्षीय जियानलुइगी बुफोन ने पाओलो माल्दिनी के सीरी-ए में सर्वाधिक 647 मैच खेलने के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। मैच के तीनों गोल पहले हाफ में हुए। पाउलो डायबाला ने 19वें मिनट में गोल करके जुवेंटस का मैच में खाता खोला, लेकिन इसके 16 मिनट बाद ही गियानलुका कैपरारी ने गोल कर सैंपडोरिया की मैच में वापसी करा दी। इस दौरान 45वें मिनट में रोनाल्डो का गोल विजयी साबित हुआ।

इस जीत के बाद रोनाल्डो की प्रतिक्रिया

एलेक्स सैंड्रो ने गेंद को विपक्षी टीम के गोल पोस्ट की ओर भेजा और वहां रोनाल्डो ने उछलकर अपने हेडर से गेंद को उसकी सही दिशा दिखाकर टीम को महत्वपूर्ण बढ़त दिला दी। मैच के बाद रोनाल्डो ने कहा कि यह गोल अच्छा था, लेकिन मैं खुश हूं कि मेरी मदद से टीम तीन अंक हासिल करने में सफल रही। महत्वपूर्ण चीज है कि जुवेंटस ने जीत हासिल की। मैं चाहता हूं कि टीम यह ट्रॉफी फिर से हासिल करें।

34 वर्षीय रोनाल्डो पिछले महीने गोल नहीं कर पाए थे, लेकिन अब वह पिछले पांच मैचों में छह गोल कर चुके हैं। रोनाल्डो ने रीयल मैड्रिड की टीम को छोड़कर जुवेंटस की तरफ से खेलने का एक बड़ा फैसला लिया था।

Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned