scriptCWG 2018: भारतीय शटलरों की धूम, श्रीलंका को दी करारी मात अब PAK की बारी | cwg 2018: indian badminton players defeated srilanka in first match | Patrika News

CWG 2018: भारतीय शटलरों की धूम, श्रीलंका को दी करारी मात अब PAK की बारी

locationनई दिल्लीPublished: Apr 05, 2018 10:33:53 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

गोल्ड कोस्ट में जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में आज भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को करारी मात दी।

badminton

नई दिल्ली। भारतीय बैडमिंटन टीम ने 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में अपना पहला मुकाबला जीत लिया है। भारत ने गुरुवार को कैरारा स्पोटर्स एरेना-2 में मिश्रित टीम स्पर्धा के ग्रुप-ए में श्रीलंका को 5-0 से मात दी। भारत का अगला मुकाबला आज ही ही पाकिस्तान से होना है। श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले के पहले मैच में मिश्रित युगल में भारत के प्रणव चैरी चोपड़ा और रुतविका गडे का सामना श्रीलंका के सचिन दियास और थिलिनि प्रामोडिका हेंडाहेवा से था। भारतीय जोड़ी ने अपने विपक्षी को 21-15, 19-21, 22-20 से मात देते हुए टीम को 1-0 से आगे कर दिया।

ये भी पढ़ें – राष्ट्रमंडल खेल 2018 में खुला भारत का खाता, ट्रक ड्राइवर के बेटे ने दिलाया पहला पदक

किदांबी श्रीकांत ने दी करारी मात –
श्रीलंकाई जोड़ी ने हालांकि भारतीय जोड़ी को अच्छी टक्कर दी, लेकिन वो लय को बनाए रखने और कुछ अपनी गलतियों के कारण मैच हार गईं। दूसरा मुकाबला पुरुष एकल वर्ग में था जिसमें भारत के किदाम्बी श्रीकांत और श्रीलंका निकुला करुणारत्ने कोर्ट पर थे। भारतीय खिलाड़ी ने आसानी से 21-16, 21-10 से मैच अपने नाम कर मुकाबले में भारत को 2-0 से आगे कर दिया।

नेहवाल का भी दिखा चिर-परिचित अंदाज –
सात्विक रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी पुरुष युगल के अगले मुकाबले में श्रीलंका के दिनुका करुणारत्ने और वुवेंका गूनथिलेका के सामने उतरे और 21-17, 21-14 से मुकाबला जीत ले गए। अगला मुकाबला महिला एकल वर्ग में था जिसमें भारत की साइना नेहवाल कोर्ट पर थीं। विश्व की इस दिग्गज खिलाड़ी को श्रीलंका की मधुशिका दिलरुक्शी बेरूवेलागे को मात देने में कोई भी परेशानी नहीं हुई। साइना ने यह मैच 21-8, 21-4 से अपने नाम किया।

5-0 से भारत के नाम रहा यह मुकाबला –
आखिरी मैच महिला युगल का था जिसमें अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी को थिलिनि तथा काविडि सिरिमानागे से भिड़ना था। भारतीय जोड़ी इस मुकाबले में भी श्रीलंका पर हावी रही और 21-12, 21-14 से मैच जीत मुकाबला 5-0 से अपने नाम किया।

ट्रेंडिंग वीडियो