scriptदस्ता आगे बढ़ता गया अतिक्रमण हटता रहा | The shadows continued to keep encroachment going forward | Patrika News

दस्ता आगे बढ़ता गया अतिक्रमण हटता रहा

locationनई दिल्लीPublished: Jul 07, 2017 09:20:00 am

Submitted by:

Amar Singh Rao

सिरोही नगर परिषद की अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई जारी…

शहर में अतिक्रमण हटाने का अभियान गुरुवार को भी जारी रहा। बस स्टैण्ड से माली समाज छात्रावास तक जो भी इक्का-दुक्का कब्जे दिखे, जेसीबी ने ढहा दिए। नगर परिषद की ओर से बुधवार को टीन टप्पर हटाने के निर्देश देने के बाद दुकानदारों ने खुद ही स्थाई अतिक्रमण तोडऩा शुरू कर दिया था, इससे ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी। आयुक्त प्रहलाद रॉय वर्मा तथा तहसीलदार वीरभद्रसिंह के नेतृत्व में बस स्टैण्ड से माली छात्रावास मार्ग पर अभियान चलाया गया। यहां पूर्व में चिह्नित अतिक्रमण ढहा दिया। इस दौरान राजस्व अधिकारी सुरेश जीनगर, कोतवाली के भवानीसिंह तैनात रहे।

…तो पहले उनको तोड़ो
बस स्टैण्ड के बाहर परिषद का दस्ता एक दुकान के बाहर पहुंचा तो दुकानदार एवं एसआई प्रवीण माली के बीच कहासुनी हो गई। दुकानदार ने बताया कि रोजाना व्यापार खराब कर रहे हो, पहले गोयली चौराहे पर अतिक्रमण हटा दो। इस पर एसआई ने कहा, एक भी अतिक्रमण नहीं छूटेगा।

आज यहां हटेंगे
आयुक्त ने बताया कि शुक्रवार को कारागार चौराहे से पुलिस अधीक्षक निवास, अहिंसा सर्किल महाविद्यालय से सर्व शिक्षा अभियान से होते हुए कोतवाली मार्ग पर फुटपाथ, नाले तथा दुकानों के बाहर लगे छज्जों पर कार्रवाई होगी।

गोयली चौराहे पर भी कार्रवाई
आयुक्त ने कहा कि पहले शहर में अतिक्रमण हटाया जाएगा, उसके बाद गोयली चौराहा, पुराना बसस्टैण्ड, राजमाता धर्मशाला, सदर बाजार व अन्य स्थानों पर कार्रवाई की जाएगी।

आयुक्त से मिले व्यापारी
शहर में हाईकोर्ट के आदेश से हटाए जा रहे अतिक्रमण को लेकर गुरुवार को सरजावाव दरवाजे से बस स्टैण्ड तथा सदर बाजार के व्यापारी प्रतिनिधियों के साथ नगर परिषद आयुक्त से मिले तथा नियम के बारे में जानकारी ली। साथ ही, अतिक्रमण स्वयं हटाने की बात कही। इस पर आयुक्त ने व्यापारियों को एक दिन दिया। इसके बाद परिषद कार्रवाई करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो