CWG 2018: समापन समारोह में हुए चूक के लिए आयोजन समिति ने मांगी माफी

आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में आयोजित 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के समापन समारोह में हुई चूक के लिए आयोजन समिति ने माफी मांगी है।

By:

Published: 16 Apr 2018, 11:04 PM IST

नई दिल्ली। आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में आयोजित 21वें राष्ट्रमंडल खेल का रविवार को रंगारंग कार्यक्रम के साथ समापन हो गया। यूं तो इस आयोजन को कई मामलों में काफी सफल बताया गया। लेकिन समापन समारोह में आयोजकों की ओर से कुछ चूक भी हुई। जिसके कारण शामिल हो रहे विभिन्न देशों के एथलीटों के सामने आयोजकों को शर्मसार होना पड़ा। आयोजन समिति ने रविवार को हुए समापन समारोह में एथलीटों को न दिखाए जाने की गलती की थी। जिसका अहसास होते ही उन्होंने माफी मांगी है। मिली जानकारी के मुताबिक समापन समारोह के शुरू होने से पहले ही एथलीट और ध्वजवाहकों ने मार्च करना शुरू कर दिया था, लेकिन उन्हें टेलीविजन पर नहीं देखा जा सका।

टेलीविजन पर नहीं देख सके दर्शक -
कैरारा स्टेडियम में आए दर्शक एथलीटों को मार्च करते हुए देख सकते थे, लेकिन टेलीविजन के जरिए इस समारोह को देख रहे दर्शक इन एथलीटों को नहीं देख पाए। समारोह के दौरान जब भाषण चल रहा था, तब कई एथलीटों को स्टेडियम से जाते हुए देखा जा रहा था। इस समापन समारोह का आस्ट्रेलिया के प्रसारणकर्ताओं, चैनल सेवेन ने भी आलोचना की है। राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदक विजेता योहाना ग्रिग्स ने लाइव कवरेज के दौरान कहा कि वह इस फैसले से काफी हैरान हैं।

कांस्य पदक विजेता योहाना ने जताई निराशा-
उन्होंने कहा कि वह इस परंपरा को तोड़ रहे थे, जो बहुत महत्वपूर्ण था और राष्ट्रमंजल खेलों का अहम एहसास था। दुर्भाग्य से समापन समारोह में आयोजन समिति, मेजबान और प्रसारणकर्ता इसे सही से नहीं आयोजित कर पाए। राष्ट्रमंडल खेलों के चेयरमैन पीटर बीटी ने सोमवार को कहा कि आयोजकों ने एथलीटों को टेलीविजन प्रसारण में न दिखाते हुए समारोह से पहले दिखाकर गलती की है।

क्या कहा मुख्य आयोजक बीटी ने -
बीटी ने निराशा जताई कि घर से टेलीविजन के जरिए इस समारोह को देख रहे लोग एथलीटों को नहीं देख पाए। लोगों का गुस्सा होना जायज है। भाषण काफी लंबे और बड़े थे। एथलीट भी समापन समारोह में हुई उनकी अनदेखी से काफी नाराज हैं। आस्ट्रेलिया बास्केटबॉल टीम के सदस्य एंगस ब्रैंडेट ने कहा कि इस अनदेखी से पूरी आस्ट्रेलियाई बास्केटबॉल टीम निराश है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned