scriptCWG 2018 WRESTLING: कुछ ही देर में गोल्ड के लिए भिड़ेंगे सुशील, बबीता और अवारे | CWG 2018 WRESTLING: SUSHIL, AWARE AND BABITA IN THE FINALS | Patrika News

CWG 2018 WRESTLING: कुछ ही देर में गोल्ड के लिए भिड़ेंगे सुशील, बबीता और अवारे

locationनई दिल्लीPublished: Apr 12, 2018 10:17:24 am

Submitted by:

Akashdeep Singh

CWG 2018 में पहलवान सुशील कुमार, राहुल अवारे और बबीता कुमारी ने अपने-अपने वर्गों में जीत हासिल करते हुए फाइनल में जगह बना ली है।

SUSHIL KUMAR

नई दिल्ली। गोल्ड कोस्ट कामनवेल्थ खेलों के आठवें दिन कुस्ती के मुकाबले शुरू हो गए हैं और भारत के तीन पहलवानो ने गोल्ड मेडल मैच में अपनी जगह बना ली है। पहलवान सुशील कुमार और राहुल अवारे ने अपने-अपने वर्गों में जीत हासिल करते हुए फाइनल में जगह बना ली है। साथ ही महिला पहलवान बबीता कुमारी ने भी फाइनल में जगह बना ली है। अब भारत को इन तीनो ही पहलवानो से स्वर्ण पदक की उम्मीद है।


सुशील को फाइनल में मिलेगी दक्षिण अफ्रीका से चुनौती
ओलम्पिक पदक विजेता सुशील कुमार ने पुरुषों की 74 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। सेमीफाइनल में सुशील ने आस्ट्रेलिया के कोनोर इवांस ने 4-0 से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया। सुशील ने इससे पहले क्वार्टर फाइनल में पाकिस्तान के मोहम्मद बट को 4-0 से मात दी। सुशील ने तकनीकि तौर पर मोहम्मद को मात दी। सुशील ने अपने पहले मुकाबले में कनाडा के जेवोन बालफोर को तकनीकि दक्षता के आधार पर मात दी थी। फाइनल में सुशील की भिड़ंत दक्षिण अफ्रीका के जोहानस बोथा से होनी है।


अवारे की फाइनल में टक्कर कनाडा के पहलवान से
पहली बार राष्ट्रमंडल खेलों में हिस्सा ले रहे अवारे ने पुरुषों की 57 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा में शानदार प्रदर्शन किया। सेमीफाइनल में उनका सामना पाकिस्तान के मोहम्मद बिलाल से था। इस मैच में ही अवारे को थोड़ी परेशानी हुई लेकिन वो 12-8 से मुकाबला अपने नाम करने में सफल रहे। फाइनल में उनका सामना कनाडा के स्टीवन ताकाशी से होगा। कनाडा के खिलाड़ी ने नाइजीरिया के इबिकेवेननिमो वेल्सन को मात देकर फाइनल में जगह पक्की की।


बबीता की भी भिड़ंत कनाडा की पहलवान से
बबीता कुमारी ने अपना विजयी अभियान जारी रखते हुए 53 किलोग्राम वर्ग के फाइनल में अपना स्थान बना लिया है। उन्होंने फाइनल में पहुंचने के लिए ऑस्ट्रेलिया की पहलवान कैरिसा हॉलैंड को मात दी है। उन्होंने कैरिसा हॉलैंड को 4-0 से मात दी। इससे पहले वो श्रीलंका और नाइजीरिया की पहलवानो को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची थी। अब फाइनल में उनका मुकाबला कनाडा की डिआना विकर से होना है। वहीं 76 किलोग्राम वर्ग में भारत की पहलवान किरण नाइजीरिया की ब्लेसिंग ओनेयेबुची से सेमीफाइनल में हार गईं। अब वह ब्रॉन्ज मेडल मैच के लिए मॉरिशस की पहलवान से भिड़ेंगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो