script

दिल्ली ओलंपिक खेल बुधवार से, दांव पर 3000 पदक

locationनई दिल्लीPublished: Oct 09, 2018 06:35:54 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

कुलदीप वत्स ने मंगलवार को बताया कि बुधवार को तालकटोरा इंडोर स्टेडियम में इन खेलों का उद्घाटन समारोह होगा और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ ङ्क्षसह, केंद्रीय विज्ञान एवं तकनीक तथा पर्यावरण मंत्री डा. हर्षवर्धन, सांसद एवं दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी और विधायक मनङ्क्षजदर सिरसा उद्घाटन समारोह में मौजूद रहेंगे।

badminton

दिल्ली ओलंपिक खेल बुधवार से, दांव पर 3000 पदक

नई दिल्ली। दिल्ली ओलंपिक खेलों का आयोजन राजधानी के 30 खेल स्थलों पर 10 से 20 अक्टूबर तक किया जाएगा जिसमें रिकार्ड 15000 खिलाड़ी 41 खेलों में कुल 3000 पदकों के लिए जोर आजमाईश करेंगे। दिल्ली ओलंपिक संघ के अध्यक्ष कुलदीप वत्स ने मंगलवार को बताया कि बुधवार को तालकटोरा इंडोर स्टेडियम में इन खेलों का उद्घाटन समारोह होगा और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ ङ्क्षसह, केंद्रीय विज्ञान एवं तकनीक तथा पर्यावरण मंत्री डा. हर्षवर्धन, सांसद एवं दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी और विधायक मनङ्क्षजदर सिरसा उद्घाटन समारोह में मौजूद रहेंगे।

उन्होंने बताया कि दो बार के ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार और लंदन ओलम्पिक के पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त भी उद्घाटन समारोह में मौजूद रहेंगे। वत्स ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति में भारत के पूर्व सदस्य राजा रणधीर ङ्क्षसह भी इस अवसर पर मौजूद रहेंगे। यह दिल्ली ओलंपिक खेलों का दूसरा संस्करण है। पहला संस्करण 2015 में आयोजित हुआ था जिसमें 12000 खिलाड़यिों ने हिस्सा लिया। लेकिन इस बार 15000 खिलाड़ी हिस्सा लेने जा रहे हैं और इन खेलों में स्वर्ण, रजत और कांस्य सहित कुल 3000 पदक दांव पर होंगे।

वत्स ने बताया कि इस बार 30 स्थलों पर 41 खेलों का आयोजन होगा। उन्होंने बताया कि इन खेलों का जिन स्टेडियमों में आयोजन होगा उनमें छत्रसाल स्टेडियम, राजीव गांधी स्टेडियम बवाना, त्यागराज स्टेडियम, आईजी स्टेडियम का वेलोड्रोम और मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम प्रमुख हैं। प्रदीप वत्स को आयोजन समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। दिल्ली ओलंपिक संघ के उपाध्यक्ष सागर धवन ने इन खेलों के सफल आयोजन के लिए अपना पूरा योगदान दिया है। कुलदीप वत्स ने बताया कि इन खेलों के आयोजन का इंतजाम उन्होंने निजी प्रायोजकों के दम पर किया गया है। इन प्रायोजकों में ग्लोबल प्लाई और धवन ज्वेलर्स शामिल हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो