भारतीय हॉकी को बढ़ना है आगे तो अपने खेल में लानी होगी निरंतरता- धनराज पिल्लै

भारतीय हॉकी को बढ़ना है आगे तो अपने खेल में लानी होगी निरंतरता- धनराज पिल्लै

Kapil Tiwari | Publish: Jul, 26 2019 11:42:48 AM (IST) | Updated: Jul, 26 2019 01:32:52 PM (IST) अन्य खेल

धनराज पिल्लै ( Dhanraj Pillay ) ने कहा कि हमारी हॉकी टीम में क्षमता है लेकिन टीम को अपने प्रदर्शन में निरंतरता लाने पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है।

नई दिल्ली। भारतीय हॉकी टीम का बड़ा चेहरा रहे टीम के पूर्व कप्तान धनराज पिल्लै ने भारतीय पुरुष हॉकी के उज्जवल भविष्य के लिए एक सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि हमारी हॉकी टीम में क्षमता है लेकिन टीम को अपने प्रदर्शन में निरंतरता लाने पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। ओलिंपियन धनराज ने कहा कि उन्होंने इस लोकप्रिय खेल में सुधार के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया है, जिसमें एक समय भारत मजबूत ताकत हुआ करता था।

धनराज ने खिलाड़ियों को दी सलाह

चार बार के ओलिंपियन रहे 51 साल के धनराज पिल्लै ने गुरुवार को मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, 'हम हॉकी और क्रिकेट वर्ल्ड कप नहीं जीत पाए इसके लिए हमें हतोत्साहित नहीं होना चाहिए।' धनराज ने कहा, 'मेरा मानना है कि यह जरूरी है कि टीम के प्रदर्शन में निरंतरता हो और खिलाड़ियों को आगामी टूर्नमेंटों में इसी पर ध्यान लगाना चाहिए।'

राजनीति में आने के सवाल पर पिल्लै ने दिया ये जवाब

आपको बता दें कि धनराज पिल्लै के पॉलिटिक्स में भी आने की खबरें आती रही हैं। उन्होंने इन खबरों पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, 'मैंने अपना जीवन खेल में सुधार के लिए समर्पित कर दिया है, राजनीति मेरे लिए नहीं है। मैं पैदाइशी हॉकी खिलाड़ी हूं और यही रहूंगा, खुद को हॉकी में सुधार के लिए समर्पित कर दिया है।'

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned