script25 लाख के कर्ज के चलते टूटता एशिया के नंबर वन खिलाड़ी का सपना | Dream of Asia's number 1 player shattered due to loan of Rs 25 lakh | Patrika News

25 लाख के कर्ज के चलते टूटता एशिया के नंबर वन खिलाड़ी का सपना

Published: Jul 24, 2015 10:29:00 am

एशिया के नंबर वन शॉटपुटर इंदरजीत सिंह अगले साल ओलंपिक  में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे, पर इसकी तैयारियों के लिए उनके पास पैसे नहीं हैं

inderjeet singh

inderjeet singh

भिवानी। पिछले दो माह में छह अंतरराष्ट्रीय पदक जीत कर रियो ओलंपिक का टिकट हासिल कर चुके भारत और एशिया के नंबर वन शॉटपुटर इंदरजीत सिंह इन दिनों आर्थिक तंगी में जी रहे हैं। अगले साल ओलंपिक खेलों में वे देश का प्रतिनिधित्व करेंगे, पर इसकी तैयारियों के लिए उनके पास पैसे नहीं हैं। उनके पास न तो डॉक्टर है, न ही फिजियो और न ही कोई विशेषज्ञ। अपने कोच के सहारे गृह नगर भिवानी में वे अकेले ही तैयारियों में जुटे हैं।



75 लाख के पुरस्कार का सपना भी टूटा
इंदर बताते हैं कि बीते कुछ माह में वे 25 लाख रूपए तक का कर्ज ले चुके हैं, ताकि ओलंपिक की तैयारी न रूके। हर माह करीब 1.5 लाख रूपए खर्च हो रहा है और समय के साथ कर्ज बढ़ता जा रहा है। उन्हें उम्मीद थी कि हरियाणा सरकार अपना वादा निभाते हुए उन्हें 75 लाख रूपए का इनाम देगी। इससे उनका कर्ज चुक जाएगा, पर हरियाणा की पूर्ववर्ती सरकार की कमियों के चलते उन्हें अब तक ये राशि नहीं मिल पाई है।



सबको चौंका दिया था
इंदरजीत ने पिछले माह चीन के वुहान में हुई एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर सबको चौंका दिया था। इसके अलावा दक्षिण कोरिया में हुए वल्र्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में भी उन्होंने स्वर्ण पदक जीतकर कीर्तिमान रचा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो