scriptदुबई में दिखेगा रियो बैडमिंटन फाइनल का रिप्ले | Dubai World Super Series Finals Badminton : Pv Sindhu And Carolina Marin Played In Same Group | Patrika News

दुबई में दिखेगा रियो बैडमिंटन फाइनल का रिप्ले

Published: Dec 13, 2016 07:19:00 pm

Submitted by:

Kuldeep

यहां बुधवार से शुरू हो रहे साल के आखिरी और सबसे बड़े बैडमिंटन मुकाबले दुबई वर्ल्ड सुपरसीरीज फाइनल्स में पीवी सिंधु और कैरोलिना मारिन को एक ही ग्रुप में रखा गया है, जिससे उनके बीच भिड़ंत होना तय है।

Pv Sindhu and Carolina Marin

Dubai World Super Series Finals Badminton : Pv Sindhu And Carolina Marin Played In Same Group

नई दिल्ली। रियो ओलंपिक में उसेन बोल्ट की 100 मीटर दौड़ को सबसे ज्यादा टक्कर देने वाला मुकाबला महिला बैडमिंटन का फाइनल रहा था, जिसमें भारत की पीवी सिंधु को स्पेन की कैरोलिना मारिन से पहला गेम जीतने के बावजूद हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा था। इस मैच की रिप्ले दुबई में बुधवार से शुरू हो रही साल की आखिरी और सबसे बड़ी बैडमिंटन प्रतियोगिता दुबई वर्ल्ड सुपर सीरीज फाइनल्स में देखने को मिल सकती है। इस टूर्नामेंट के ड्रॉ के आधार पर एक ही ग्रुप में रखी गईं कैरोलिना मारिन और पीवी सिंधु की भिड़ंत आपस में होना तय है।

इस टूर्नामेंट में भारत की एकमात्र शटलर के तौर पर उतर रहीं सिंधु हाल ही में चीन ओपन में खिताबी जीत और हांगकांग ओपन में रनरअप रहने के साथ दो सुपरसीरीज फाइनल तक पहुंचने का अनुभव लेकर आई हैं। उनकी भिड़ंत ग्रुप-बी से सेमीफाइनल के लिए मिलने वाले दो स्थानों में से एक को कब्जाने से पहले मारिन के अलावा जापान की दूसरी वरीय अकाने यामागुची और चीन की सून यू के साथ भी होगी। नई विश्व नंबर एक महिला शटलर चीनी ताइपे की ताई ज्यू यिंग ग्रुप-ए में दक्षिण कोरिया की सुंग जी ह्यून, थाईलैंड की रताचानोक इतानोन और चीन की हे बिंगजियाओ के साथ हैं।

पुरुष एकल में शीर्ष वरीय डेनमार्क के जेन ओ जोर्गेनसन को ग्रुप-ए में चीन के तियान हुवेई, जर्मनी के मार्क ज्वैबलर और हांगकांग के हू यून के साथ जगह मिली है, जबकि ग्रुप-बी में रियो ओलंपिक के कांस्य विजेता विक्टर एक्सेलसन मलेशिया के रियो ओलंपिक रजत विजेता ली चोंग वेई, दक्षिण कोरिया के वान-हो और हांगकांग के एनजी का लोंग आपस में भिड़ेंगे।

दुबई में सोमवार रात को टूर्नामेंट का ड्रॉ जारी होने के बाद बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन के महासचिव थॉमस लुंड ने कहा कि महिला एकल में इस साल बहुत कड़ा मुकाबला देखने को मिला है और मैं इसे सच में एंजॉय कर रहा हूं, क्योंकि ये बिल्कुल अविश्ववसनीय है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो