scriptदुबई फाइनल्स : सिंधु का पहला मुकाबला यामागुची से | Dubai World Super Series Finals Badminton : Pv Sindhu Will Be Started Her Campagin Against Yanaguchi Today | Patrika News

दुबई फाइनल्स : सिंधु का पहला मुकाबला यामागुची से

Published: Dec 13, 2016 09:38:00 pm

Submitted by:

Kuldeep

विश्व रैंकिंग में 10वें नंबर की खिलाड़ी सिंधु का आठवें नंबर की जापानी
खिलाड़ी के खिलाफ 2-1 का करियर रिकॉर्ड है। सिंधु ने यामागुची को इस साल
उबेर कप में 21-11, 21-18 से और गत वर्ष मकाऊ ओपन में 21-8,15-21, 21-16 से
हराया था।

Pv Sindhu

Hong Kong Open : Pv Sindhu Entered In Semifinal After A Hard Clash

दुबई। ओलंपिक रजत पदक विजेता भारत की पीवी सिंधु यहां विश्व सुपर सीरीज फाइनल्स बैडमिंटन टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत बुधवार को ग्रुप-बी में दूसरी वरीयता प्राप्त जापान की अकाने यामागूची के खिलाफ मैच से करेंगी। विश्व रैंकिंग में 10वें नंबर की खिलाड़ी सिंधु का आठवें नंबर की जापानी खिलाड़ी के खिलाफ 2-1 का करियर रिकॉर्ड है। सिंधु ने यामागुची को इस साल उबेर कप में 21-11, 21-18 से और गत वर्ष मकाऊ ओपन में 21-8,15-21, 21-16 से हराया था।

सिंधु ने ओलंपिक में रजत पदक जीतने के बाद चाइना ओपन का खिताब जीतने के अलावा हांगकांग ओपन में उप विजेता बनने का गौरव हासिल किया था। सिंधु का अब लक्ष्य सत्र के आखिरी टूर्नामेंट विश्व सुपर सीरीज फाइनल्स में शानदार प्रदर्शन करना और खिताब जीतना है। 21 वर्षीय सिंधु के लिए दुबई विश्व सुपर सीरीज फाइनल्स के लिए क्वालीफाई करना एक बड़ी उपलब्धि है।

सिंधु डेनमार्क और फ्रांस में जल्द बाहर हो गई थीं, लेकिन उन्होंने अंतिम दो क्वालीफाइंग प्रतियोगिताओं चाइना ओपन और हांगकांग ओपन में शानदार प्रदर्शन किया और इस टूर्नामेंट में आखिरी क्षणों में जगह बन ली। सिंधु के ग्रुप में ओलंपिक और विश्व चैंपियन स्पेन की कैरोलिना मारिन तथा चीन की सुन यू हैं। मारिन ने ही रियो ओलंपिक के फाइनल में सिंधु को हराया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो