scriptसातवें स्थान पर रहीं दूती, अंकित-अनस ने भी किया निराश | dutee chand got 7th place in rio olympics | Patrika News

सातवें स्थान पर रहीं दूती, अंकित-अनस ने भी किया निराश

Published: Aug 13, 2016 04:57:00 pm

भारतीय एथलीट दूती चंद ने भी एथलेटिक्स में अन्य खिलाड़यिों की तरह निराश
किया और रियो ओलंपिक में महिलाओं की 100 मीटर दौड़ के फाइनल के लिये
क्वालीफाई ही नहीं कर सकीं।

Dutee Chand

Dutee Chand

रियो डि जेनेरो। वहीं पुरूषों की 400 मी. दौड़ में मोहम्मद अनस तथा लांग जंपर अंकित शर्मा भी कोई अपवाद नहीं रहे। दूती चंद क्वालिफाइंग की पांचवीं हीट में 11.69 सेकेंड का समय लेकर निराशाजनक रूप से सातवें स्थान पर और 100 मीटर स्पर्धा के क्वालिफाइंग में ओवरऑल 50वें स्थान पर रहीं जबकि हर हीट से शीर्ष दो खिलाड़ियों को ही फाइनल के लिये जगह मिलती है।

भारतीय धाविका अपना व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ समय भी नहीं निकाल सकीं जो 11.24 सेकेंड हैं। दूती भारत की केवल तीसरी महिला एथलीट हैं जिन्होंने ओलंपिक खेलों की 100 मीटर स्पर्धा के लिये क्वालीफाई किया था। लेकिन वह रियो में उम्मीदों के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सकीं।

अन्य भारतीय एथलीटों में पुरूषों की 400 मीटर स्पर्धा के पहले राउंड में मोहम्मद अनस 45.95 सेकेंड का समय लेकर अपनी हीट में छठे स्थान पर और क्वालिफाइंग में ओवरऑल 31वें स्थान पर रहे। हर हीट से शीर्ष तीन खिलाड़यिों और तीन सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़यिों को अगले राउंड में जगह मिलती है। वहीं लांग जंप में अंकित शर्मा ने शुरूआत ही दो फाउल के साथ की। उन्होंने तीसरे और फाइनल प्रयास में 7.67 का स्कोर किया और क्वालिफाइंग में ओवरऑल 24वें स्थान पर रहे। प्रीति वार्ता नननन
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो