scriptयूरो 2016 : स्वीडन को हराकर ग्रुप में शीर्ष पर पहुंची इटली की टीम | Euro 2016 : italy beat sweden reach pre quarters | Patrika News

यूरो 2016 : स्वीडन को हराकर ग्रुप में शीर्ष पर पहुंची इटली की टीम

Published: Jun 18, 2016 02:34:00 pm

इटली ने यूरो कप के रोमांचक मुकाबले में शुक्रवार को स्वीडन को 1-0 से हरा कर अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की

italy vs sweden

italy vs sweden

टुलूज (फ्रांस)। इटली ने यूरो कप के रोमांचक मुकाबले में शुक्रवार को स्वीडन को 1-0 से हरा कर अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की। स्टेडियम डी टुलूस मेें खेले गए इस मैच में इडर ने 88वें मिनट में गोल कर इटली को जीत दिला दी। इस जीत के साथ ही इटली का अंतिम 16 में पहुंचना तय हो गया है। ग्रुप-ई में इटली छह अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर है। इटली ने अपने पहले मैच में विश्व की नंबर-2 टीम बेल्जियम को 2-0 से मात दी थी।

इस हार के साथ स्वीडन पर यूरो कप से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। उसके दो मैचों में सिर्फ एक ही अंक है। स्वीडन का पहला मुकाबला आयरलैंड से था जो 1-1 से ड्रॉ रहा था। उसे नॉक आउट दौर में जाने की दौड़ में बने रहने के लिए अपने अंतिम ग्रुप मैच में बेल्जियम को हराना होगा।

यह इस टूर्नामेंट का अभी तक का सबसे रोमांचक मुकाबला माना जा रहा। दोनों टीमों को गोल करने के मौके मिले, लेकिन बाजी इटली ने मारी। हालांकि, स्वीडन की टीम ने मैच में ज्यादा समय गेंद अपने पास रखी।

जब लग रहा था कि मैच ड्रॉ हो जाएगा, तभी इटली ने मैच पर अपना कब्जा जमाया। बाएं तरफ से जिओर्जिओ चिलिनी ने सिमोन जाजा को पास दिया जिन्होंने हेडर से गेंद इडर को दी। इडर ने गेंद कब्जे में लेते हुए स्वीडन के खिलाडिय़ों को छकाते हुए गेंद को गोलपोस्ट के कोने में फेंका। स्वीडन के गोलकीपर कुछ समझते, इससे पहले इटली के खाते में गोल जुड़ चुका था।

स्वीडन ने इसके बाद इटली के घेरे में जाकर बराबरी करने की कोशिश की, लेकिन वह इटली की मजबूत रक्षा पंक्ति को भेद नहीं सका।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो