हॉकी स्टार अवॉर्ड्स में इस बार नहीं दिखेगा किसी भारतीय का नाम, 14 फरवरी को होगी घोषणा

हॉकी स्टार अवॉर्ड्स में इस बार नहीं दिखेगा किसी भारतीय का नाम, 14 फरवरी को होगी घोषणा

Mazkoor Alam | Updated: 21 Dec 2018, 10:08:42 PM (IST) अन्य खेल

दुनियाभर के हॉकी प्रशंसक 18 जनवरी तक अपने पसंदीदा खिलाड़ी के लिए वोट कर सकते हैं।

नई दिल्ली : अंतरराष्‍ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआइएच) की ओर से दिया जाने वाले हॉकी में सर्वोच्च पुरस्कार- हॉकी स्टार्स अवॉर्ड्स में इस साल महिला-पुरुष किसी भी भारतीय खिलाड़ी को नामांकित नहीं किया गया है। एफआइएच ने शुक्रवार को अवॉर्डस के लिए पुरुष एवं महिला खिलाड़ियों के कुल छह विभिन्न वर्गों की सूची जारी कर दी। इस बार इस लिस्‍ट में एक भी भारतीय खिलाड़ी का नाम शामिल नहीं किया गया है।

पुरुष वर्ग में बेल्जियम के सर्वाधिक प्‍लेयर
पुरुषों के प्लेयर ऑफ द इयर अवॉर्ड के लिए विश्व कप विजेता बेल्जियम के दो खिलाड़ी आर्थर वेन डोरेन और सिमोन गोउनार्ड को नामांकित किया गया है। इनके अलावा, नीदरलैंड्स के अनुभवी खिलाड़ी बिली बेकर, इंग्लैंड के बैरी मिडल्टन और आस्ट्रेलिया के जैकब वेटन को नाम है।

राइजिंग स्‍टार में भी भारतीय नहीं
यह उम्‍मीद जताई जा रही थी कि विश्‍व कप में क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय करने वाली भारतीय टीम के किसी न किसी खिलाड़ी को राइजिंग स्टार ऑफ द इयर वर्ग के नामांकन में जरूर शामिल किया जाएगा, लेकिन यहां भी किसी भारतीय प्‍लेयर का नाम नहीं है। इस वर्ग में आस्ट्रेलिया के टिम ब्रैंड और जेक हार्वी, बेल्जियम के आर्थर डू स्लूवर, जर्मनी के टिम हर्जबर्च और नीदरलैंड्स के थिज्स वेन डैम को नामांकित किया गया है।

महिला वर्ग में नीदरलैंड का दबदबा
महिलाओं के प्लेयर ऑफ द इयर अवॉर्ड के लिए विश्व कप विजेता नीदरलैंड्स की एवा डे गोएडे, शान डे वॉर्ड और लेवाई वेल्टन को नामांकित किया गया है। इनके अलावा, इस वर्ग में न्यूजीलैंड की स्टेसी मिचेलसन और स्पेन की जॉर्जिना ओलिवा को भी सूची में जगह मिली है।

14 फरवरी को होगी घोषणा
दुनियाभर के हॉकी प्रशंसक 18 जनवरी तक अपने पसंदीदा खिलाड़ी के लिए वोट कर सकते हैं। वोट करने के लिए प्रशंसक एफआइएच की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर वोट कर सकते हैं। विजेताओं की आधिकारिक घोषणा 14 फरवरी को की जाएगी।

 

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned