scriptबीते एक सप्ताह में सड़क हादसे में 10 खिलाड़ियों की मौत, पसरा मातम का माहौल | five wrestlers dead in a road accident at Maharashtra | Patrika News

बीते एक सप्ताह में सड़क हादसे में 10 खिलाड़ियों की मौत, पसरा मातम का माहौल

locationनई दिल्लीPublished: Jan 13, 2018 11:55:24 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

दिल्ली पानीपत हाईवे पर पिछले सप्ताह हुए सड़क हादसे की घटना के बाद महाराष्ट्र में हुए सड़क हादसे में 5 खिलाड़ियों की मौत हो गई।

accident

नई दिल्ली। सड़क हादसे में पिछले एक सप्ताह में 10 पहलवानों की मौत हो गई। ताजा मामला महाराष्ट्र का है। जहां सांगली जिले में शुक्रवार की देर रात हुए एक सड़क हादसे में पांच पहलवानों समेत छह लोगों की मौत हो गई। हादसे के मरने वाला छठा व्यक्ति गाड़ी का ड्राइवर था। मिली जानकारी के मुताबिक दुर्घटना शुक्रवार देर रात एक बजे के आसपास उस समय घटित हुई, जब पहलवानों को ले जा रही एसयूवी की भिड़ंत गन्ना लदे एक ट्रैक्टर से हो गई। दुर्घटना में पहलवानों सहित अन्य पांच घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने पहलवानों के मौत की पुष्टि की। हादसे के बाद इन पहलवानों के घर पर मातम का माहौल पसरा है।

क्रांति कुश्ती संकुल के पहलवान
हादसे के शिकार हुए सभी पहलवान क्रांति कुश्ती संकुल संस्थान के हैं। इस दुर्घटना पर संस्थान के सचिव शरद लाड ने कहा कि हमारे लिए यह बेहद दुखद और स्तब्ध कर देने वाला है। वे सतारा में हुई एक कुश्ती प्रतियोगिता में भाग लेकर लौट रहे थे। बता दें कि पहलवानों से जुड़े सड़क हादसे की ये इस सप्ताह की दूसरी घटना है।

पिछले रविवार को दिल्ली में हुआ था हादसा
महाराष्ट्र की इस घटना से पहले पिछले रविवार को दिल्ली-पानीपत हाई वे पर भी एक सड़क हादसा हुआ था। जिसमें राष्ट्रीय स्तर के पांच खिलाड़ियों की मौत हो गई थी। इस हादसे में काल के गाल में समाने वाला एक खिलाड़ी इंटरनेशनल लेवल पर देश को दो बार पदक दिला चुका था। दिल्ली पानीपत हाईवे पर सिंधु बॉर्डर के पास हुई इस दुर्घटना के शिकार सभी खिलाड़ी पावर लिफ़्टिंग के थें।

दिल्ली सड़क हादसे के शिकार
दिल्ली में हुए सड़क हादसे में मरने वाले खिलाड़ियों में सक्षम सिंह, टीकमचंद, सौरभ, हरीश रॉय और योगेश शामिल थें। ये सभी संजय बस्ती, तिमारपुर दिल्ली के रहने वाले हैं।

खबर के साथ दी गई तस्वीर प्रतीकात्मक है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो