scriptफॉर्मूला-1 : रोसबर्ग ने जीता बेल्जियम ग्रांप्री. | Formula 1 : Rosberg wins Belgian grand prix | Patrika News

फॉर्मूला-1 : रोसबर्ग ने जीता बेल्जियम ग्रांप्री.

Published: Aug 29, 2016 12:21:00 am

हॉकेनहीमरिंग सर्किट में हुई एफ-1 की इस वर्ष की 13वीं रेस में रोसबर्ग जीत हासिल करने में सफल रहे

Nicol Roseberg

Nicol Roseberg

ब्रसेल्स। मर्सिडीज के जर्मन चालक निको रोसबर्ग ने पोल पोजिशन से शुरुआत करते हुए बेल्जियम ग्रांप्री. फॉर्मूला-1 रेस जीत ली है। रविवार को हॉकेनहीमरिंग सर्किट में हुई एफ-1 की इस वर्ष की 13वीं रेस में रोसबर्ग जीत हासिल करने में सफल रहे। मर्सिडीज के ही एक अन्य चालक लुईस हैमिल्टन एक समय काफी पीछे चल रहे थे, लेकिन उन्होंने शानदार तेजी दिखाई और तीसरा स्थान हासिल करने में सफल रहे।

रेड बुल के डेनियल रिकियार्डो दूसरे स्थान पर रहे। रेनॉ के चालक केविन मैगनुसेन 180 मील प्रति घंटे की रफ्तार से सर्किट के बेहद खतरनाक हिस्से में बैरियर से जा टकराए और उनकी कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई और सर की रक्षा के लिए बना कार का कॉकपिट बाहर निकल आया।

दुर्घटना के बाद रेस को थोड़ी देर के लिए रोक दिया गया, ताकि क्षतिग्रस्त बैरियर को ठीक किया जा सके। रिपेयर के बाद रेस दोबारा शुरू की गई। मैगनुसेन की कोहनी में चोट आई है और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाना पड़ा। फोर्स इंडिया के जर्मन चालक निको हल्केनबर्ग चौथे, फोर्स इंडिया के ही सर्जियो पेरेज पांचवें और फेरारी के चालक सेबास्टियन वेट्टल छठे स्थान पर रहे।

रोसबर्ग के करियर का यह 20वां एफ-1 खिताब है और एफ-1 की रैंकिंग में वह इस समय दूसरे पायदान पर हैं और उन्हीं की टीम के साथी चालक लुईस हैमिल्टन उनसे नौ अंकों की बढ़त के साथ शीर्ष पर मौजूद हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो