scriptफ्रेंच ओपन बैडमिंटन : सायना के बाद सिंधु पहुंची अंतिम आठ में, पुरुष युगल में भी मिली जीत | French Open Badminton after Saina Sindhu reached last eight | Patrika News

फ्रेंच ओपन बैडमिंटन : सायना के बाद सिंधु पहुंची अंतिम आठ में, पुरुष युगल में भी मिली जीत

locationनई दिल्लीPublished: Oct 24, 2019 10:46:58 pm

Submitted by:

Mazkoor

गुरुवार का दिन फ्रेंच ओपन बैडमिंटन में भारतीयों के लिए अच्छा रहा। महिला एकल के बाद पुरुष युगल में भी भारतीय खिलाड़ियों के हाथ कामयाबी लगी।

Pv Sindhu
पेरिस : फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में गुरुवार का दिन भारतीय खिलाड़ियों के लिए अच्छा रहा। सायना नेहवाल के बाद भारत की शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और पुरुष युगल वर्ग में सात्विकसाइराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली।
सिंधु ने सिंगापुर की खिलाड़ी को दी मात

विश्व नंबर 6 सिंधु ने महिला एकल के प्री-क्वार्टर फाइनल में मुकाबले में विश्व नंबर 26 सिंगापुर की येओ जिया मिन को 34 मिनट तक चले मुकाबले में 21-10, 21-13 से मात देकर अंतिम आठ का सफर पूरा किया। बता दें कि सिंधु की अपने करियर में मिन से कोर्ट में यह पहली भिड़ंत थीं। इसमें सिंधु उन पर भारी पड़ीं।
पुरुष युगल में भी भारत के हाथ लगी जीत

फ्रेंच ओपन के पुरुष युगल वर्ग के पुरुष युगल जोड़ी ने प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सात्विकसाइराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी ने दूसरी सीड इंडोनेशिया के मोहम्मद एहसान और हेंड्रा सेत्यिवान की जोड़ी को 21-18, 18-21, 21-13 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। अब क्वार्टर फाइनल में भारतीय जोड़ी का मुकाबला डेनमार्क के किम एस्तरूप और एंडर्स रासमेसन की जोड़ी से होगा।
सायना पहले ही पहुंच चुकी हैं क्वार्टर फाइनल में

बता दें कि इससे पहले हुए महिला एकल वर्ग के एक मुकाबले मेकं भारत की सायना नेहवाल डेनमार्क की लाइन होजमार्क कैजर्सफेल्ट को सीधे दो गेमों में 21-10, 21-11 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर चुकी हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो