scriptफ्रेंच ओपन: 20 साल की शटलर से साल में तीसरी बार हारीं साइना नेहवाल | French Open : Saina Nehwal 3rd time Lost against 20 year old yamaguchi | Patrika News

फ्रेंच ओपन: 20 साल की शटलर से साल में तीसरी बार हारीं साइना नेहवाल

Published: Oct 27, 2017 10:16:50 am

Submitted by:

Kuldeep

साइना को जापान की अकाने यामागुची ने 39 मिनट तक चले मुकाबले में 21-9, 21-23 से मात दी।

French Open : Saina Nehwal 3rd time Lost against 20 year old yamguchi

पेरिस। भारत की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल गुरुवार को 3 लाख 25 हजार डॉलर इनामी राशि वाली फ्रेंच ओपन वर्ल्ड सुपरसीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में हार कर बाहर हो गईं। लंदन ओलम्पिक में कांस्य पदक जीतने वाली साइना को जापान की अकाने यामागुची ने 39 मिनट तक चले मुकाबले में 21-9, 21-23 से मात दी। 20 साल की जापानी खिलाड़ी की यह साइना के खिलाफ इस साल लगातार तीसरी जीत है। इससे पहले भारत की स्टार महिला खिलाड़ी पीवी सिंधु और विश्व के चौथे नंबर के खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत ने एकल के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

दूसरे दौर के मुकाबले में यामागुची ने साइना पर अपना दबदबा बनाए रखा। पहले गेम में उन्होंने 13-7 की बढ़त ले ली थी, जिसे कायम रखते हुए उन्होंने 21-9 से गेम जीता। दूसरे गेम में साइना ने अच्छी प्रतिस्पर्धा की, लेकिन जापानी खिलाड़ी उन पर 7-3 की बढ़त लेने में सफल रहीं। साइना ने कोशिशें जारी रखीं और 19-19 से बराबरी कर ली और फिर 20-19 से आगे हो गईं। जापानी खिलाड़ी ने बराबरी करने के बाद 21-20 की बढ़त ले ली। साइना एक बार फिर 21-21 से बराबरी करने में सफल रहीं लेकिन यहां यामागुची ने लगातार दो अंक लेकर मुकाबला जीत लिया।

French Open : Saina Nehwal 3rd time Lost against 20 year old yamaguchi

इससे पहले विश्व में दूसरे नंबर की शटलर सिंधु ने महिला एकल के पहले दौर में 29वीं रैंकिंग की स्पेनिश खिलाड़ी बियाट्रिज कोरालेस को 35 मिनट तक चले मुकाबले में 21-19, 21-18 से हराया। भारतीय खिलाड़ी अब क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने के लिए जापान की सायाका ताकाहाशी से मुकाबला करेंगी। दूसरी वरीय भारतीय शटलर की जापानी खिलाड़ी के साथ यह करियर में चौथी भिड़ंत होगी जिनका सिंधु के खिलाफ 2-1 का बेहतर रिकार्ड है।

French Open : Saina Nehwal 3rd time Lost against 20 year old yamaguchi

आठवीं रैंकिंग के श्रीकांत के लिए पुरुष एकल का पहले दौर का मुकाबला काफी आसान रहा। उनके विपक्षी खिलाड़ी जर्मनी के फाबियान रोथ केवल दो मिनट के खेल के बाद ही रिटायर्ड हर्ट होकर बाहर हो गए। गत सप्ताह डेनमार्क ओपन सुपर सीरीज का खिताब जीतने वाले श्रीकांत इस सत्र में तीन खिताब जीत चुके हैं और पेरिस में भी भारत के सबसे मजबूत दावेदार हैं। भारतीय खिलाड़ी दूसरे दौर में हांगकांग के वांग विंग की विंसेट का सामना करने उतरेंगे जिन्हें वह डेनमार्क में भी हरा चुके हैं। दोनों के बीच करियर में पांच बार भिड़ंत हो चुकी है और श्रीकांत का 14वीं रैंकिंग के खिलाड़ी के खिलाफ 3-2 का रिकार्ड है।

पुरुष युगल मुकाबले में सात्विकसेराज रानिकरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने भी अच्छी शुुरुआत की और फ्रांस के बैस्टियन केरसौदी और जुलियन माइयो को 30 मिनट में 21-12, 21-14 से हराया। अगले मैच में उनका सामना छठी सीड डेनमार्क के मैड्स कोनराड पीटरसन और मैड्स पिएलर कोल्डिंग की जोड़ी से होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो