scriptFrench Open: सायना-सिंधु-किदाम्बी क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर, सिंगल्स में खत्म हुई भारतीय चुनौती | Patrika News

French Open: सायना-सिंधु-किदाम्बी क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर, सिंगल्स में खत्म हुई भारतीय चुनौती

Published: Oct 27, 2018 12:31:21 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

फ्रेंच ओपन; सायना नेहवाल, किदाम्बी श्रीकांत और पीवी सिंधु की हार से पुरुष व महिला एकल में भारतीय चुनौती ख़त्म हो गई है।

Saina Nehwal,PV Sindhu,Kidambi Srikanth

French Open: सायना-सिंधु-किदाम्बी क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर, सिंगल्स में खत्म हुई भारतीय चुनौती

नई दिल्ली। भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में जाने से चूक गईं। उन्हें शुक्रवार को चीनी ताइपे की वर्ल्ड नंबर-1 खिलाड़ी ताई जु यिंग ने क्वार्टर फाइनल में हराया। इसके साथ ही भारत की नंबर-1 महिला शटलर पीवी सिंधु को और नंबर-1 पुरुष शटलर किदाम्बी श्रीकांत को क्वार्टरफाइनल मुकाबलों में हार कर बाहर होना पड़ा। इन तीनों की हार से पुरुष व महिला एकल में भारतीय चुनौती ख़त्म हो गई है।


13वीं बार ताई जु यिंग से हारीं सायना-
यिंग ने सायाना को 36 मिनट तक चले मुकाबले में 22-20, 21-211 से मात दी। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह 18वीं भिड़ंत थी जिसमें सायना को हार मिली। इस जीत के साथ ही यिंग ने सायना के ऊपर अपनी जीत के आंकड़े को 13 तक पहुंचा दिया है। सायना सिर्फ पांच बार ही यिंग के खिलाफ जीत हासिल कर सकी हैं।


सिंधु-किदाम्बी क्वार्टरफाइनल में हारे-
वर्ल्ड नंबर-3 भारतीय शटलर सिंधु को क्वार्टरफाइनल मुकाबले में चीन की बिंगजियाओ ने 13-21, 16-21 से सीधे सेटों में आसानी से हरा दिया। एशियाई खेल में रजत पदक के बाद से सिंधु का प्रदर्शन ख़राब रहा है और पिछले टूर्नामेंटों में अपने कद के हिसाब से प्रदर्शन करने में नाकाम रही हैं। पिछले बार के फ्रेंच ओपन विजेता श्रीकांत को जापान के वर्ल्ड नंबर-1 खिलाड़ी केंटो मोमोटा के हाथों 16-21, 19-21 से सीधे सेटों में हार का सामना करना पड़ा।

 

मेंस डबल्स में भारतीय जोड़ियां आमने-सामने-
वहीं, पुरुष युगल के क्वार्टर फाइनल में भारत की दो जोड़ियां आमने-सामने थीं। मनु अत्री और बी. सुमिथ रेड्डी का सामना सात्विकसाइराजरैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी से था जिसमें रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने बाजी मारी। रैंकीरेड्डी और चिराग की जोड़ी ने 21-17, 21-11 से जीत हासिल करते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई। सेमीफाइनल में भारतीय जोड़ी फेर्नाल्डी गिडेयोन मार्कस और केविन संजय सुकामउलजो की जोड़ी से भिड़ेगी जिन्होंने चीनी ताइपे के चुन हुंग और वांग चि लिन को 21-17, 21-11 से हराया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो