गौरव गिल ने जीती मारुति सुजुकी दक्षिण डेयर रैली

गौरव गिल ने जीती मारुति सुजुकी दक्षिण डेयर रैली

Siddharth Rai | Publish: Sep, 08 2018 08:36:27 PM (IST) अन्य खेल

छह बार के एशिया पैसेफिक रैली चैम्पियनशिप विजेता महेंद्रा एडवेंचर टीम के गौरव ने पांच के पांच चरणों में जीत हासिल की और 15 स्पेशल स्टेज में से अधिकांश में बाजी मारी।

नई दिल्ली। गौरव गिल ने एक बार फिर मारुति सुजुकी दक्षिण डेयर रैली जीत ली है। गिल ने इस रैली को छह साल पहले जीता था और अब पांच दिनों के कठिन मेहनत के बाद गौरव ने अपने नेवीगेटर मूसा शरीफ के साथ एक बार फिर इस रैली में बाजी मार ली है। छह बार के एशिया पैसेफिक रैली चैम्पियनशिप विजेता महेंद्रा एडवेंचर टीम के गौरव ने पांच के पांच चरणों में जीत हासिल की और 15 स्पेशल स्टेज में से अधिकांश में बाजी मारी।

युवा कुमार दुर्भाग्य का शिकार हुए
बाइक कटेगरी में विश्वास एसडी ने ओवरआल खिताब अपने नाम किया। चार राउंड तक आगे चल रहे युवा कुमार दुर्भाग्य का शिकार हुए। अंतिम स्पेशल स्टेज एसएस-12 में खराब प्रदर्शन ने युवा से खिताब छीन लिया। मारुति सुजुकी टीम के सम्राट यादव ने अपने नेवीगेटर करण अकुर्ता के साथ तीसरा स्थान पाया। गिल और मूसा ने साथ-साथ 50वीं रैली में हिस्सा लेते हुए दक्षिण डेयर में दूसरा खिताब अपने नाम किया। यह दोनों की एक साथ 31वीं खिताबी जीत है। एक रैली में इन दोनों ने जितनी बार भी हिस्सा लिया है, उनमें से 35 बार पोडियम फिनिश करने में सफल रहे हैं। डीएनएफ के कारण ये 15 बार पोडियम फिनिश नहीं कर सके हैं।

हर बार 200 फीसदी देने की कोशश करता हूं
गिल ने रेस के बाद कहा, "इतने सालों के बाद इस रैली को जीतना पहले जैसा ही आनंद देता है। मैं अपना 200 प्रतिशत देने के लिए प्रेरित था। मैं जितनी बार भी रैली में हिस्सा लेता हूं, हर बार 200 फीसदी देने की कोशश करता हूं। हमारी टीम काफी अच्छी है और हमने सटीक रणनीति बनाई थी और इसी कारण हम पांचों स्टेज मे आगे रहे।" टीम मारुति सुजुकी ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। संदीप शर्मा और सुरेश राणा ने चौैथा एवं पांचवां स्थान हासिल किया।

परिणाम

कार

1. गौरव गिल / मूसा शरीफ़ - 6:57:44

2. फिलिपोप्स मथाई / पीवीएस मूर्थी - 7:12:00

3. सम्राट यादव / करण औक्ता - 7:21:10

बाइक

1. विश्वास एसडी

2. विनय प्रसाद

3. युवा कुमार

एमएसडीडी 2018 कार ओपन

1. प्रमोद विग / प्रकाश एम

2. रघुनाथन / साकेथवेल

3. संतोष / नागा

एमएसडीडी 2018 एसयूवी ओपन

1. विनय कुमार / रवि कुमार

एमएसडीडी 2018 डे कार - ओई

1. श्रीकांत / रघुरामन

2. नंदीथा रेड्डी / संजना रेड्डी

एमएसडीडी 2018 दिन एसयूवी - ओई

1. फिलिप बकलिन / डेविड शेरोन

2. दीपक सचदेव / जपजोत सिंह

एमएसडीडी 2018 दिवस युगल

1. कप्तान अभिलाषा सिंह / शैलेंद्र सिंह

2. अनिल अब्बास / सिनी अनिल

3. स्निघदा केमकर / बलचंद्र

एमएसडीडी 2018 दिन सभी देवियों

1. गीता वाधवा / प्रतिभा

2. आशिमा दुग्गल / अमृता शेरगिल

3. उषा जैन / हर्षिता जे सोनिया

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned