scriptराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री समेत कई दिगज्जों ने एशियाई खेलों में भारत का मान बढ़ाने वाले स्वर्ण विजेता तेजेंदर को दी बधाई | Patrika News

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री समेत कई दिगज्जों ने एशियाई खेलों में भारत का मान बढ़ाने वाले स्वर्ण विजेता तेजेंदर को दी बधाई

locationनई दिल्लीPublished: Aug 26, 2018 10:33:00 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिह राठौर और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिह ने 18वें एशियाई खेलों में शॉटपुट स्पर्धा के फाइनल में शनिवार को स्वर्ण पदक जीतने वाले तेजेंदरपाल सिंह तूर को बधाई दी है।

gold for india in asian games by tejinder singh presiden and modi sehw

राष्ट्रपति और प्रधानमन्त्री समेत कई दिगज्जों ने एशियाई खेलों में भारत का मान बढ़ाने वाले स्वर्ण विजेता तेजेंदर को दी बधाई

नई दिल्ली । राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिह राठौर और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिह ने 18वें एशियाई खेलों में शॉटपुट स्पर्धा के फाइनल में शनिवार को स्वर्ण पदक जीतने वाले तेजेंदरपाल सिंह तूर को बधाई दी है। 23 साल के तूर ने एशियाई रिकॉर्ड के साथ पहला स्थान हासिल किया। उन्होंने 20.75 मीटर के साथ भारत का परचम लहराया। भारत का इस एशियाई खेलों में यह सातवां स्वर्ण पदक है। एशियाई खेलों में यह एक नया रिकॉर्ड है। एशियाई खेलों के इतिहास में पुरुषों के शॉटपुट में भारत का यह नौवां स्वर्ण पदक है।
राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी बधाई
राष्ट्रपति ने स्वर्ण विजेता तेजेंदर को ट्विटर पर बधाई देते हुए लिखा, “तेजेंदरपाल सिंह तूर, हमें आप पर गर्व है। 18वें एशियाई खेलों में पुरुषों के शॉटपुट स्पर्धा में 20.75 मीटर रिकॉर्ड थ्रो के साथ स्वर्ण पदक जीतने पर आपको बधाई। आपकी इस शानदार उपलब्धि पर भारत को गर्व है। ऐसे ही बेहतरीन प्रदर्शन करते रहिए।” प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा, “नए रिकॉर्ड के साथ एक ऐतिहासिक स्वर्ण। 18वें एशियाई खेलों में पुरुषों के शॉटपुट स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने पर आपको बधाई। एशियाई खेलों में नए रिकॉर्ड बनाने पर हमें आप पर गर्व है।”
खेल मंत्री ने भी की तारीफ़
खेल मंत्री राठौर ने कहा, “एक रिकॉर्ड तोड़ स्वर्ण। तेजेंदरपाल सिंह तूर ने एशियाई खेलों के शॉटपुट में स्वर्ण जीत लिया है। क्या शानदार प्रदर्शन है। खेलो इंडिया।” पंजाब के मुख्यमंत्री केप्टन अमरिंदर ने कहा, “18वें एशियाई खेलों में पुरुषों के शॉटपुट स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने पर हमारे मोगा के लड़के तेजेंदरपाल सिंह तूर को दोहरी बधाई। हमें आप पर गर्व है।”
सहवाग और पि.टी उषा ने भी पीठ थपथपाई
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, “18वें एशियाई खेलों में पुरुषों के शॉटपुट स्पर्धा में रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीतने वाले तेजेंदरपाल सिंह तूर को बहुत-बहुत बधाई।” सहवाग ने अपने ही अंदाज में बधाई देते हुए कहा, “तूर, कर दिया विरोधी को चूर, एशियाई खेलों में पुरुषों के शॉटपुट स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने पर आपको बधाई। आपकी इस उपलब्धि पर हमें गर्व है।” पी.टी. ऊषा ने लिखा, “शॉटपुटर तूर ने 20.75 मीटर के साथ नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है। स्वर्ण के साथ साथ एशियाई खेलों में यह एक नया रिकॉर्ड भी है। बधाई तेजेंदरपाल सिंह।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो