गोल्डन गर्ल विनेश फोगाट के जीवनसाथी बनेंगे सोमवीर राठी, खुद फोगाट ने किया ऐलान

गोल्डन गर्ल विनेश फोगाट के जीवनसाथी बनेंगे सोमवीर राठी, खुद फोगाट ने किया ऐलान

Prabhanshu Ranjan | Publish: Aug, 23 2018 07:10:02 PM (IST) अन्य खेल

विनेश फोगाट ने शादी करने का फैसला कर लिया है। एशियाई गेम्स 2018 में स्वर्ण पदक जीतने वाली दंगल गर्ल ने सोमवीर राठी को अपना जीवनसाथी चुना है।

नई दिल्ली। इंडोनेशिया में जारी 18वें एशियाई गेम्स में स्वर्ण पदक जीत बड़ा कीर्तिमान रचने वाली भारतीय स्टार महिला पहलवान विनेश फोगाट को उनका जीवनसाथी मिल गया है। विनेश फोगाट सोमवीर राठी से शादी करेंगी। इस बात का ऐलान विनेश ने खुद अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट करते हुए किया। विनेश ने सोमवीर के साथ की एक तस्वीर शेयर करते हुए इसकी जानकारी दी। बताते चले किं विनेस एशियाई गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान है।

क्या लिखा विनेश ने-
अपने अकाउंट पर विनेश फोगाट ने सोमवीर के साथ अपनी तस्‍वीर पोस्‍ट करते हुए लिखा है कि यह मेरे द्वारा लिया गया अभी तक का सबसे अच्छा निर्णय है, मुझे इस बात की खुशी है कि तुमने मुझे जीवन के लिए चुना है। बता दें कि इससे पहले भी विनेश ने एक बार सोमवीर के लिए लिखा था। तब विनेश ने लिखा था कि मैं भाग्यशाली हूं, सोमवीर जो मुझे तुम मिले। विनेश के इस इंस्टाग्राम पोस्ट पर लोग जमकर उन्हें बधाई दे रहे है।

 

The best decision I ever made! Glad you pinned me for life 😍❤️

A post shared by Vinesh Phogat (@vineshphogat) on

कौन है सोमवीर राठी-
सोमवीर राठी एक भारतीय पहलवान है। राठी मूलत: हरियाणा के सोनीपत जिले के खरखौदा गांव से है। सोमवीर राष्‍ट्रीय चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत चुके है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विनेश फिलहाल सोमवीर के साथ जर्मनी में हैं। राठी इस समय रेलवे में टीटीई की नौकरी कर रहे है। बता दें कि विनेश भी रेलवे में नौकरी करती है।

चाचा ने भी की पुष्टि-
विनेश के चाचा चाचा सज्जन बलाली ने भी इसकी पुष्टि की है। उन्‍होंने कहा कि बच्चे अपने फैसले लेने के लिए सक्षम हैं। बता दें कि विनेश के पिता की हत्या बहुत पहले हो चुकी है। पिता का साया उठने के बाद विनेश अपने चाचा और मशहूर कुश्‍ती कोच महावीर फोगाट के साथ रहती है। एशियाई गेम्स में गोल्ड जीतने के बाद विनेश और नीरज चोपड़ा के बीच करीबी की अफवाह उड़ी थी। जिसका दोनों ने खंडन किया था। अब इस ऐलान के बाद विनेश ने सभी अफवाहों की बोलती बंद कर दी है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned