महिला गोल्फ खिलाडी तवेशा ने ये बड़ा खिताब अपने नाम किया

महिला गोल्फ खिलाडी तवेशा ने ये बड़ा खिताब अपने नाम किया

Kuldeep Panwar | Publish: Sep, 23 2017 11:11:20 AM (IST) अन्य खेल

खिलाड़ी तवेशा मलिक ने खराब मौसम के बाद भी शुक्रवार को दिल्ली गोल्फ क्लब में खेले गए हीरो महिला पेशेवर गोल्फ टूर के 12वें चरण का खिताब अपने नाम कर लिया

नई दिल्ली। भारत की उभरती हुई गोल्फ खिलाड़ी तवेशा मलिक ने खराब मौसम के बाद भी शुक्रवार को दिल्ली गोल्फ क्लब (डीजीसी) में खेले गए हीरो महिला पेशेवर गोल्फ टूर के 12वें चरण का खिताब अपने नाम कर लिया।

इस सीजन के मध्य में पेशेवर गोल्फ खिलाड़ी में तब्दील होने वाली 21 साल की तवेशा का यह दूसरा खिताब है।

तवेशा ने अपने पेशेवर करियर की शुरुआत सातवें चरण में जीत के साथ की थी। उन्होंने तीसरे और आखिरी दिन 73 का स्कोर किया।

तीसरे दिन 81 का स्कोर करने वाली सिद्दी कपूर दूसरे स्थान पर रहीं। 79 का स्कोर करने वाली सानिया को तीसरा स्थान मिला।

तवेशा को डीजीसी में खेलने का अच्छा खासा अनुभव है और इसका उन्होंने भरपूर फायदा उठाया। उन्होंने पहले 11 गोल पॉइंट में चार बोगी लगाई लेकिन यहां से उन्होंने अपने आप को संभाला और फिर 12वें, 16वें तथा 17वें गोल पॉइंट में बर्डी लगाईं। उनका तीन दिन का कुल स्कोर 220 रहा।

golf,Tvesa Malik,

तावेशा ने इस जीत के साथ किया अपने पेशेवर करियर कि शुरुआत -
तवेशा मलिक ने जुलाई माह में हीरो महिला गोल्फ टूर्नामेंट 2017 के सातवें चरण का खिताब जीतकर अपने पेशेवर करियर की शानदार शुरुआत की।

हरियाणा की इस 21 वर्षीय गोल्फर ने 15वें ***** में बर्डी बनाई और अनुभवी गौरिका बिश्नोई को एक शॉट से हराया था । गौरिका भले ही सत्र का दूसरा खिताब नहीं जीत पाई लेकिन वह हीरो ऑर्डर आफ मेरिट में अमनदीप द्राल को पीछे छोडक़र शीर्ष पर पहुंचने में सफल रही।

गौरिका सात टूर्नामेंट में पांचवीं बार शीर्ष तीन में रही। वह अब तक 6,13,900 रुपए की इनामी राशि हासिल कर चुकी हैं जबकि अमनदीप ने 5,88,000 रुपए जीते हैं।

तवेशा ने एक महीने पहले ही अपना पेशेवर करियर शुरू किया था। उन्होंने 2015 में एमेच्योर के तौर पर डब्ल्यूपीजीटी पेशेवर टूर्नामेंट जीता था। तब उन्हें विजेता की धनराशि नहीं मिली थी लेकिन इस बार उन्हें 1,40,000 रुपए का चेक मिला था ।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned